होली के गाढ़े रंग को निकालने के लिए अपनाएं ये टिप्स, नहीं होगा कोई नुकसान

होली के समय आपको अपने चेहरे का कैसे ख्याल रखना है इस बात की जानकारी आपको होनी ही चाहिए. नहीं तो होली के रंग से आपकी स्किन ख़राब हो सकती है और कई दिनों तक वो आपको परेशानी भी दे सकती है. अगर इस परेशानी से बचना है तो आपको होली के पहले से तैयारी करना होगी जो रंग उतर जाने तक चलेगी. तो करते हैं शुरुआत उन तरीकों की जिनसे आप खुद को रंगों से बचा पाएंगे. 

होली खेलने के पहले ही अपने चेहरे पर गाढ़ी क्रीम लगा लें चेहरा तैलीय तो दिखेगा लेकिन यकीन जानिए इसका सुखद परिणाम आपको तब मिलेगा जब आप रंग उतारने की कोशिश करेंगे. आप वैसलीन और फाउंडेशन का भी इस्तेमाल कर सकते हैं, रंग आसानी से निकल जाएगा. 
 
* अपने नाखुनों को सुरक्षित रखने के लिए उन पर नेल पॉलिश गाढ़ी लगा लीजिए और उस पर कोई चिकना पदार्थ जैसे क्रीम. 

* बालों में खूब सारा तेल डाल लीजिए. इससे बालों से रंग निकालना आसान होगा. 
 
* अपने सारे शरीर पर तेल की मालिश कर लीजिए. इससे रंग निकालते वक्त मुश्किल नहीं आएगी. 

* बालों पर तुंरत शैम्पू के इस्तेमाल करने से बचे क्योंकि केमिकल्स से भरे रंगों के बाद शैम्पू में होने वाले अन्य किस्म के केमिकल्स से बचने में ही समझदारी है. बेहतर होगा कि आप पहले बालों में अंडे और दही का पेस्ट लगाकर 45 मिनिट रहने दें. अब इस पेस्ट को निकालने के लिए आप शैम्पू का इस्तेमाल कीजिए. 
 
* शैम्पू के अगले दिन बालों के लिए एक टॉनिक तैयार कीजिए. 2 चम्मच मैथीदाने, शिकाकाई पाउडर 6 चम्मच और आंवला पाउडर को 3 कप पानी में उबालकर ठंडा होने पर बालों में लगाइए. 

होली पर जरूर ध्यान रखे इन वास्तु टिप्स का

होली खेलने से पहले ध्यान रखें इन बातों का, सेहत के लिए होगा सही

होली पर अपने चेहरे और बालों का इस तरह रखें ख्याल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -