हाई हील से होने वाले दर्द से पाएं निजात, फॉलो करें ये टिप्स

फैशन के इस ज़माने में हाई हिल्स का पहनना आम बात है. ऐसे में हाई हिल्स आपकी स्टाइल को एक हटकर लुक  कामयाब है, लेकिन जितनी ये अट्रेक्टिव है उतनी ही दर्ददायक भी है. जी हाँ, अगर आप भी ऐसी ही हाई हील्स पहनती हैं तो आपको भी कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ता होगा. ऐसे ही इन्हें पहनने के बाद एड़ियों के दर्द से भी गुजरना पड़ता है. हाई हील्स कैरी करने से आपके पैर ऊपर की तरफ लिफ्ट हो जाते हैं और आपके बॉडी को अच्छा आकार मिलता है. लेकिन हाई हील्स पहनने से होने वाले दर्द से छुटकारा मिल जाये तो ख़ुशी दोगुनी हो जाती है. तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आप राहत पा सकते हैं. 

हाई हिल्स के दर्द से छुटकारा पाने के टिप्स:

* हिल्स की साइज: पैर के हिसाब का साइज लेना चाहिए. हम गलत साइज की हील्स ले आते हैं. काफी लंबे समय तक चलने से पैरों में दर्द होने लगता है इसके लिए अपने पैर के हिसाब से हील्स ले .

* रात के समय खरीदें: थोड़ा चलकर जूते खरीदने के लिए स्टोर पर जाने से हमारे पैर अपने असल साइज में आ जाते हैं. हमारे पैर थोड़ा सा चलने से फुल जाते हैं जिस कारण हम अपने साइज का जूता नहीं खरीद पाते.

* प्लेटफॉर्म हील्स: मोठे सोल का जूता लेना चाहिए क्योंकि पतले सोल से पैरों में दर्द होने लगता है. इसके अलावा प्लेटफॉर्म हील्स पहनकर आप अपने पैरों के दर्द को दूर कर सकती है.

* कुशन जोड़े: फुटवेयर्स में अलग से कुशन डालें. अगर आपके फुटवेयर का सोल ज्यादा पतला है तो आप उसमें अतिरिक्त कुशन जोड़ सकती हैं.

* ब्रेक लें: हील्स पहनते समय थोड़ा थोड़ा ब्रेक लेकर धीरे धीरे चले लंबे समय तक हील्स पहनकर चलने से आपके पैरों में दर्द और मोच भी आ सकती हैं.

चेहरे की सुंदरता बढ़ाने के लिए अपनाएं जापानी मसाज, जानें फायदे

नींबू से दूर होगी चेहरे की जिद्दी छइयां, अपनाएं ये तरीका

ड्रग्स के बाद इस बिग बॉस कंटेस्टेंट पर लगा मॉडल के साथ अश्लील हरकत करने का आरोप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -