बिकिनी वैक्स कराने से पहले जानें ये बातें

बिकिनी वैक्स कराने से पहले जानें ये बातें

गर्मियों का मौसम है और अगर आप भी पार्टनर संग फुल ऑन मस्ती के मूड में हैं और बीच वकेशन पर जाने की प्लानिंग करते हैं. ऐसे ही अगर आप पार्टनर से संग बीच पर जा रही हैं तो आप बिकीनी तो पहनेंगी ही. लेकिन बिकीनी पहनने से पहले जो सबसे जरूरी काम आपको करवाना होगा वह है बिकीनी वैक्स. वैक्स के साथ ही आप अपने लुक और भी बेहतर बना सकते हैं. यानि बिकिनी तब ही पहनें जब आपने वैक्स किया हो. ऐसे में हम आपको जरुरी बातें बताने जा रहे हैं जिन्हें आप अपना सकते हैं. 

शेविंग से बेहतर है वैक्सिंग
स्मूथ बिकीनी लाइन पाने का सबसे बेहतरीन और आसान तरीका है प्रफेशनल वैक्सिंग. बिकीनी वैक्सिंग का फायदा यह है कि शेविंग की तुलना में वैक्सिंग ज्यादा बेहतर है और वैक्सिंग से बाल लंबे समय तक वापस नहीं आते. 

2 तरह की होती है वैक्सिंग
बिकीनी वैक्स 2 तरह का होता है- सॉफ्ट वैक्स और हार्ड वैक्स. सॉफ्ट वैक्स में स्किन पर वैक्स लगाकर पेपर स्ट्रिप्स की मदद से खींचकर बालों को हटाया जाता है, वहीं हार्ड वैक्स को स्किन पर लगाकर बिना किसी पेपर की मदद के सीधे हाथों से खींचा जाता है जिसमें बाल भी निकल आते हैं. स्किन के अनुसार ही इसे चुनें. 

स्विमसूट पहनने से 2 दिन पहले करवाएं
बिकीनी या स्विमसूट पहनने की प्लानिंग कर रही हैं तो 2-3 दिन पहले ही बिकीनी वैक्स करवा लें ताकि आपकी स्किन को रेडनेस या टेंडरनेस जैसी समस्याओं से रिकवर होने का पूरा समय मिल जाए और आपको मिले स्मूथ बिकीनी लाइन. 

चेहरे से तिल को इस तरह कर सकते हैं Hide, नहीं लगेगा भद्दा..

मेकअप में कुछ इस तरह कर सकते हैं वाइट लाइनर पेंसिल का इस्तेमाल