स्कैल्प में खुजली की समस्या को मिनटों में दूर करेगा घरेलु नुस्खा
स्कैल्प में खुजली की समस्या को मिनटों में दूर करेगा घरेलु नुस्खा
Share:

बालो की स्कैल्प में डैंड्रफ और खुजली की समस्याए कई बार इतनी बढ़ जाती है की इसे से छुटकारा पाया नहीं जा सकता है इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ख़ास घरेलु नुस्खे जिसके इस्तेमाल से आप डैंड्रफ दोनों समस्याओ को मिनटों में दूर कर सकते है , तो देर किस बात की है आइये जानते है इन टिप्स के बारे में। ......

-सबसे पहला हैक जो हमारे ड्राई स्कैल्प की समस्या को दूर कर सकता है और स्कैल्प का PH लेवल ठीक कर सकता है वो है एपल साइडर विनेगर (ACV ) का इस्तेमाल करना। लोग इसमें एक गलती कर जाते हैं और वो ये कि इसे सीधे ही अपने बालों में लगा लेते हैं जो गलत है। इसे पानी में डायल्यूट करके आपको रुई की मदद से बालों में लगाना है। अगर ACV न हो तो सफ़ेद सिरका भी इस्तेमाल कर सकती है।

-आप ग्रीन टी की मदद से भी अपनी स्कैल्प केयर कर सकते हैं। आप कैमोमाइल टी का इस्तेमाल करें ये सबसे अच्छी होगी। अगर नहीं है तो नॉर्मल ग्रीन टी भी चलेगी, लेकिन कोशिश करें कि उसका कैफीन कंटेंट कम हो। इसके अलावा एलोवेरा जेल और नारियल का तेल दो बहुत ही आसानी से मिलने वाली चीज़ें हैं। ये बालों की ग्रोथ के लिए अच्छी हैं। इसके इस्तेमाल से भी बालो की ग्रोथ बढ़ती है और स्कैल्प साफ़ होती है।

घर पर टेस्टी और गाढ़ा दही ज़माने के लिए अपनाये ये असरदार टिप्स

गर्मी से होने वाली फुंसी को इस उपाय से करे चुटकी में गायब, जाने असरदार तरीका

सामान खरीदकर घर लाते समय कोरोना से बचने के लिए इन टिप्स का रखे विशेष ध्यान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -