गर्मी से होने वाली फुंसी को इस उपाय से करे चुटकी में गायब, जाने असरदार तरीका
गर्मी से होने वाली फुंसी को इस उपाय से करे चुटकी में गायब, जाने असरदार तरीका
Share:

अप्रैल का महीना आते ही मौसम की हवाओ में गर्मी और पसीना दस्तक दे चुके है ऐसे में इन हवाओ का असर अब और भी गरम होने लगता है जिसके कारण हीट बाइलस की समस्या बच्चो से लेकर बड़ो तक सभी को परेशान करती है इसलिए आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है कुछ ख़ास नुस्खे जिसके इस्तेमाल से आप भी इनसे उपचार और बचाव कर सकते है , तो देर किस बात की है आइये जानते है इनके बारे में......

इनके उपचार के लिए पान के पत्तो का इस्तेमाल उपयुक्त है पान के पत्तों में कई एंटी-माइकरोबियल और एंटी-इंफ्लेमेटरी तत्व मौजूद होते हैं। जो, त्वचा में छिपे बैक्टेरिया को खत्म कर त्वचा की सूजन को कम करते हैं। इसीलिए फोड़े-फुंसियों के लिए इनका इस्तेमाल एक घरेलू नुस्खे की तरह बहुत पहले से किया जाता रहा है। पान के हरे पत्तों को पाचन बढ़ाने के लिए खाया जाता है। लेकिन, इनमें कई औषधिय गुण भी होते हैं। जो इसे फोड़े-फुंसी जैसी स्किन प्रॉब्लम्स में इस्तेमाल के लिए भी उपयुक्त बनाते हैं। और गर्मियों में होने वाले हीट बाइलस या फुंसी को जड़ से ख़तम करने के लिए फायदेमंद होते है।

ऐसे करे इस्तेमाल एक तवे को आंच पर रखें। जब, यह गर्म हो जाए तो पान के 3-4 पत्ते इस पर रखें। आंच से पत्तों को नर्म होने दें। अंरडी का तेल यानि कैस्टर ऑयल की 2-3 बूंदे इन पत्तों पर छिड़केँ। फिर, इन पत्तों को आंच से उतार कर चेहरे पर आयी फुंसियों यानि हीट बॉइल्स पर रखें। दिन में 2 बार यह तरीका अपनाएं। अक्सर, दूसरे या तीसरे दिन हीट बॉइल्स का पस पूरी तरह निकल जाएगा और वे सूखने लगेंगे।

सामान खरीदकर घर लाते समय कोरोना से बचने के लिए इन टिप्स का रखे विशेष ध्यान

फिगर भी करना चाहती है मेन्टेन लेकिन खाने पे नहीं कण्ट्रोल, तो ये टिप्स आएगी आपके काम

बालो के लिए ये हेयर पैक जादू से कम नहीं, घर पर बनाकर करे इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -