फेशियल करवाने के 1 हफ्ते तक भूलकर भी ना करें ये काम
फेशियल करवाने के 1 हफ्ते तक भूलकर भी ना करें ये काम
Share:

फेशियल करवाने से लड़कियों की सुंदरता बढ़ जाती है. इसके लिए लड़कियां और महिलाएं अक्सर ही पार्लर के चक्कर काटती रहती हैं. फेशियल करवाने से उनके चेहरे के दाग धब्बे कम हो जाते हैं और चेहरा निखर आता है. लेकिन आपको बता दें, फैशियल करवाने के बाद के 2 दिन बहुत ही विशेष होते है. अगर आपको नहीं पता है तो हम बता दें कि कौनसी बातें हैं जिन्हें आपको ध्यान रखना चाहिए. 

* फेशियल करवाने के बाद कम से कम उस दिन धूप में न निकलें. दरअसल फेशियल के बाद चेहरे के सभी रोमछिद्र खुल जाते हैं और उनके पोर बड़े हो जाते हैं. अगर आप धूप में जाते हैं, तो इससे त्वचा पर रिएक्शन के कारण स्किन लाल हो सकती है और दाने निकल सकते हैं.

* फेशियल करवाने के बाद कम से कम 3-4 दिन तक स्क्रब बिल्कुल न करें. ऐसे में अगर आप स्क्रब करते हैं, तो इससे चेहरा छिल सकता है और दाने निकल सकते हैं. 

*  फेशियल करवाने के बाद कम से कम एक सप्ताह तक चेहरे पर किसी तरह का मास्क न लगाएं. मास्क आपके फेशियल के ग्लो को खत्म कर देगा.

* फेशियल के बाद थ्रेडिंग करवाने से भी कई परेशानियां हो सकती हैं. अगर आपको फेशियल और थ्रेडिंग दोनों ही करवाना है, तो पहले थ्रेडिंग करवा लें उसके बाद फेशियल करवाएं. 

* फेशियल करवाने के बाद कम से कम 4 घंटे तक चेहरे पर साबुन या फेसवॉश का प्रयोग न करें. साबुन के प्रयोग से त्वचा का रिएक्शन हो सकता है और चेहरे की त्वचा खराब हो सकती है. अगर मुंह धोना बहुत जरूरी है, तो पानी के हल्के छींटे मार सकते हैं. 

आपकी हड्डियों को मजबूत करने में सहायक होंगे देवदार के बीज

फ़टी एड़ियों को भी ठीक करती है ग्रीन टी

चेहरे की सुंदरता को ख़त्म करते हैं ये दाग, अपनाएं घरेलु नुस्खे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -