फ़टी एड़ियों को भी ठीक करती है ग्रीन टी
फ़टी एड़ियों को भी ठीक करती है ग्रीन टी
Share:

चेहरे का ध्यान रखते हैं तो आपको अपने पैरों पर ध्यान देने की जरूरत होती है. फटी एड़ियां आपके लिए शर्मिंदगी का कारण बन सकती है. नंगे पैर रहने की वजह से एडिया फटने लगती है. अगर सही समय पर इनकी देखभाल न की जाये तो दरारे और भी बढ़ जाती है. ऐसे में बाज़ार में बहुत सी क्रीम उपलब्ध है लेकिन आज हम आपको घरेलू नुस्खो की मदद से फटी एडियो को ठीक करने के उपाय बतायेंगे जिससे आप अपने पैरो की सुन्दरता को बढ़ा सकती हो. तो आइये जानते है इस बारे में. अगर बाहर की क्रीम आप पर भी असर नहीं करती तो आपको घरेलू नुस्खे अपनाने की जरूरत है. अगर आपको भी अपने पैरों को सुंदर बनाना है तो ये टिप्स अपनाना जरुरी है. 

* ग्रीन टी सिर्फ पीने के लिए ही नहीं फटी एड़ियों को ठीक करने में भी मदद करती है. इसके लिए ग्रीन टी की कुछ पत्तियों को उबाल लें और फिर इन्हें आधे टब पानी में मिला कर उसमें पैरों को डुबो कर रखें. कुछ दिनों तक लगातार इस पानी में पैर धोने से एड़ियां मुलायम हो जाती हैं.

* इसके लिए आधा टब पानी में 1 चौथाई नारियल तेल मिलाएं और 20 मिनट के लिए पैरों को भिगो कर रखने से फायदा होता है. इसमें मौजूद विटामिन, मिनरल्स और फैटी एसिड फटी एड़ियों को नमी पहुंचाता है और मुलायम करता है.

बदलते मौसम के साथ आपके गले को झेलनी पड़ती है कई समस्या, ऐसे करें बचाव

अपनी कोहनी के कालेपन से हो रहे हैं शर्मिंदा तो इस तरह करें दूर

स्किन को चमकाना चाहते हैं ये ड्रिंक्स आपके लिए हैं फायदेमंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -