स्किन को ड्राई होने से बचाना है तो नहाने के पानी में मिलाएं ये चीज़ें
स्किन को ड्राई होने से बचाना है तो नहाने के पानी में मिलाएं ये चीज़ें
Share:

मौसम में बदलाव आते ही आपकी स्किन पर काफी फर्क पड़ने लगता है. ये रूखी हो जाती है और इसमें आपको इचिंग होने लगती है. जब आप गुनगुने पानी की बजाय अधिक गर्म पानी से नहाते हैं. कई बार त्वचा खिंची-खिंची नजर आती है. आयुर्वेद के अनुसार, अगर आप नहाने के पानी में कुछ आवश्यक चीजों को मिलाकर नहाएं तो इससे स्किन को ड्राई होने से बचाया जा सकता है. ड्राई स्किन को दूर करने के लिए आप कुछ आसान तरीके भी अपना सकती हैं जिनके बारे  में हम बताने जा रहे हैं. तो जानें, कौन-कौन सी चीजों को आप पानी में मिलाकर नहा सकती हैं.

ग्रीन टी
एक बाल्टी गर्म पानी में छह टी बैग डालकर छोड़ दें. इन्‍हें अगले 15 से 20 मिनट के ल‍िए पानी में डूबा रहने दें. ग्रीन टी एंटी-ऑक्‍सिडेंट और डिटॉक्‍सीफायर गुणों से भरपूर होती है. इससे चेहरे की फाइन लाइन्स कम हो जाती हैं और स्किन भी साफ होती है.

दूध
नहाने के पानी में दूध मिलाकर नहाया जाए तो इससे स्किन को कई तरह से फायदे होते हैं. इसमें मौजूद लेक्टिक एसिड डेड स्किन को हटाने में मदद करता है. इससे त्‍वचा में जमे डेड सेल्स को हटाने और स्किन को तरोताजा और सॉफ्ट बनाने में मदद मिलती है, इससे त्‍वचा का ग्लो भी बढ़ जाता है.

बेकिंग सोडा
नहाने के पानी में 4-5 बड़े चम्मच बेकिंग सोडा मिलाकर नहाने से शरीर में मौजूद एसिड्स में संतुलन बना रहता है और टॉक्सिन्स से शरीर को मुक्ति मिलती है. अगर आपको किन्हीं वजहों से शरीर में जलन महसूस हो रही है तो इस पानी से नहाने से बहुत रिलैक्स्ड फील होता है और स्किन मुलायम भी हो जाती है. कैफीन, निकोटीन और दवाओं के रिएक्शन की वजह से अगर आप लो फील कर रही हैं तो शरीर को डिटॉक्स करने के लिए यह तरीका बहुत प्रभावी है.

इन कारणों से होठ पड़ जाते हैं काले, आजमाएं यह घरेलु उपाय

ड्रेस के अनुसार ही चलन में हैं ये स्टाइलिश रिंग्स

पैरों को सुंदर बनाने के लिए लड़कियां अपना रही हैं ये नेल आर्ट्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -