इन कारणों से होठ पड़ जाते हैं काले, आजमाएं यह घरेलु उपाय
इन कारणों से होठ पड़ जाते हैं काले, आजमाएं यह घरेलु उपाय
Share:

आपको बता दें कई कारणों से होठ काले पड़ जाते हैं और काफी उपायों के बाद भी गुलाबी नहीं हो पाते, जो कि हर शख्स की पसंद होती है। कई लोग होठ पर कड़वी चीजें लगाने को कहते हैं जो कि बहुत मुश्किल होता है, इसलिए आज हम आपको काले होठों को फिर से गुलाबी करने के तरीके बता रहे हैं, जिससे कि आप आसानी से अपने होठों को गुलाबी कर सकते हैं।

इस तरह करें दूध का सेवन शरीर को मिलेंगे कई लाभ

ऐसे मिल सकता है फायदा 

हम आपको बता दें होठों पर काले धब्‍बों से छुटकारा पाने के लिए केमिकल्‍स युक्त प्रोडक्ट्स का उपयोग करने की जरूरत नहीं है। इसके लिए आप घर पर पैक बना सकते हैं। नींबू के रस में शहद मिलकार अपने होठों पर लगाएं। इससे होंठ कोमल हो जाएंगे। इसके लिए आप नींबू के रस में शहद की जगह ग्लिसरीन या हल्दी भी मिला सकते हैं।

डेंगू और चिकेनगुनिया के लिए रामबाण है ये तरीका

इस तरह से नहीं होंगे काले

इसी के साथ रोजाना लिपस्टिक लगाने से होंठ ज्‍यादा खराब हो सकते हैं, इसलिए इसके ज्‍यादा इस्‍तेमाल से बचें। ऐसे लिप्स प्रॉडक्‍ट्स का उपयोग करें, जिसमें विटामिन ई, शी बटर और जोजाबा ऑयल होता है। इससे होठों को पोषण मिलता है और वो काले नहीं होते हैं। वही स्‍मोकिंग से होंठ डिहाइड्रेड हो जाते हैं और उनमें सूखापन आ जाता है। इसलिए होठों को फटने और उनमें चमक बनाए रखने के लिए रोजाना कम से कम 6 गिलास पानी पीना बहुत जरूरी है।

ये तरीके बढ़ाएंगे आपकी याददाश्त

बच्चों में अधिक होती है छोटी माता, ऐसे करें देसी इलाज

ये हैं मलेरिया की बीमारी को दूर करने के घरेलु इलाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -