यात्रा के दौरान खुद को इन तरीकों से रखें फ्रेश
यात्रा के दौरान खुद को इन तरीकों से रखें फ्रेश
Share:

यात्रा के दौरान तरोताजा दिखना अति आवश्यक होता है. ट्रेवलिंग के दौरान हम अक्सर ही अपनी फ्रेशनेस खो देते हैं जो बनाये रखना बेहद जरुरी है. तरोताज़ा दिखने से मन प्रसन्न रहता है और दूसरे लोग भी आपके व्यक्तित्व से प्रभावित होते हैं. इसलिए चाहे आप धूप सेंकने समुद्र तट पर जाएं या फिर ठंडी हवाओं के झोंकों का आनंद लेने के लिए ट्रेकिंग करें, आप हमेशा तरोताजा और ऊर्जावान दिखने चाहिए. इसके लिए आपको कुछ टिप्स को इस्तेमाल करना चाहिए. 

* जहां भी जाएं पानी खूब पीएं, जिससे आपका शरीर स्वस्थ रहे और चेहरा तरोताजा और खिला नजर आए. शरीर को हाइड्रेट रखने से आपको यात्रा के दौरान होने वाली थकान और सिरदर्द का सामना नहीं करना पड़ेगा. 

* हवाई यात्रा करने पर ज्यादा ऊंचाई में विमान उड़ने से और एयर कंडीशनिंग से आपकी त्वचा रूखी हो सकती है, इसलिए घर से रवाना होने से पहले ही मॉइश्चराइजर जरूर लगा लें. बाजार में आजकल स्प्रिंग वाटर टोनर भी उपलब्ध है, जो फौरन आपकी त्वचा को नमी प्रदान करता है, साथ ही बढ़िया कंपनी का एसपीएफ 30 वाला सनस्क्रीन लगाएं.

* यात्रा के दौरान होठों की देखभाल भी जरूरी है, क्योंकि यह फट सकते हैं. इसलिए होंठ में कोमलता व नमी बनाए रखने के लिए लिप बॉम या लिप ग्लॉस जरूर लगाएं. 

* यात्रा के दौरान पसीना पोंछने या चेहरा साफ करने के लिए क्लीजिंग वाइप्स जरूर अपने साथ रखें. रात में क्लीजिंग मिल्क से चेहरा साफ करना नहीं भूलें.

नाख़ून के पास की डार्क स्किन को ऐसे बनाएं सुंदर

फटी एड़ियों से नहीं होना पड़ेगा शर्मिदा, ऐसे करें ठीक

इन बीमारियों से लड़ने में मददगार होता है आयरन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -