सिर्फ एक काजल से पाएं करीना कपूर जैसा खूबसूरत लुक, जानें तरीका

सिर्फ एक काजल से आप खुद को खूबसूरत बना सकती हैं.  काजल आपके मेकअप को पूरा करता है जिसके चलते वो इसका इस्तेमाल करती हैं. लड़की के मेकअप किट में काजल जरूरी मौजूद होता है. लेकिन क्या आप भी इसे सिर्फ एक तरीके से लगाती हैं. तो अब अपना स्टाइल आपको थोड़ा बदलने की जरूरत है. काजल लगाने के इस तरीके से आप भी करीना कपूर जैसा बोल्ड और ग्लैमरस लुक पा सकती हैं. तो काजल लगाते वक्त कुछ आसान स्टेप फॉलो करें.  

स्टेप 1
सबसे पहले कॉटन में क्लीन्जर लेकर अपनी आंखों अच्छी तरह साफ करें. काजल या आईलाइनर लगाना हो, ये बेसिक रूल कभी न भूलें. अगर आपकी आईलिड्स ऑयली हैं, तो इन्हें साफ करने के बाद हल्का कॉम्पैक्ट पाउडर लगाएं. इससे आपका काजल लंबे समय तक खराब नहीं होगा.

स्टेप 2
अगर आपको डार्क सर्कल्स की परेशानी है, तो कंसीलर से इसे अच्छी तरह छिपा लें. अगर आप ऐसा नहीं करेंगी तो काजल लगाने के बाद ये और उभर कर नजर आएंगे और आपकी आंखों की खूबसूरती बढ़ने की जगह खराब नजर आएंगी.

स्टेप 3
इसके बाद शार्प काजल पेंसिल लें. ध्यान रखें हमेशा आपकी काजल पेंसिल शार्प हो. अगर आप अपनी ऊपर की वॉटरलाइन को लाइन करना चाहती हैं, तो आईलिड्स को हल्का खींचते हुए इस पर काजल लगाएं. इससे आपकी पलकें घनी नजर आएंगी. ऐसा ही नीचे की पलकों के वॉटरलाइन पर भी करें.

स्टेप 4
इसके बाद ऊपर और नीचे की आईलिड्स पर बाहर के किनारों से अंदर की तरफ काजल लगाएं. बोल्ड लुक के लिए इसके दो कोट्स लगाएं. इसके बाद एक न्यूड आईशैडो लें और इसे नीचे की वॉटरलाइन पर हल्का लगाकर अच्छी तरह ब्लेंड करें.

स्टेप 5
इसके बाद मस्कारा लगाएं. आखिर में स्मजिंग ब्रश हो, तो लोअर वॉटरलाइन के काजल को इससे स्मज करें. अगर आप स्मोकी लुक चाहती हैं, तो आईलिड्स पर काजल लगाने के बाद इसे हल्का स्मज करें और हार्स लाइन्स को ब्रश से शार्प करें.

चेहरे पर हो रहे गड्ढे तो चन्दन और गुलाबजल करेगा काम

शॉर्ट्स पहन रहे हैं तो अपने घुटने को भी बनाएं सुंदर

फेस पैक लगाते समय ना करें ये गलतियां, जानें सही टिप्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -