फेस पैक लगाते समय ना करें ये गलतियां, जानें सही टिप्स

फेस पैक लगाते समय ना करें ये गलतियां, जानें सही टिप्स

फेसपैक आपके चेहरे को खूबसूरत बनाता है. इससे महिलाएं आकर्षक भी दिखती हैं. फेसपैक को महिलाएं घर पर ही आजमाती हैं. लेकिन फेसपैक लगाते समय कुछ गलतियां कर देना आपके लुक को ख़राब कर देता है. यहां हम आपको महिलाओं की उन्हीं गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं. तो आइये जानते हैं फेसपैक से जुडी गलतियों के बारे में, इसके बाद आप भी इन गलतियों को ना दोहराएं. 

रगड़कर साफ करना
फेसपैक सूखने के बाद महिलाएं उसे रगड़कर साफ करने लगती हैं, जोकि गलत है. अगर फेसपैक सूख गया है तो गुलाबजल या पानी लगाकर हल्के हाथों से मसाज करते हुए उसे साफ करें. इसके लिए आप गुलाबजल का यूज भी कर सकते हैं.

फेसपैक लगाने के बाद बात ना करें
फेसपैक लगाने के बाद कुछ बोले नहीं. इससे आपके चेहरे पर झुर्रियां पड़ सकती हैं. बेहतर होगा कि फेसपैक लगाने के बाद आप चुप रहें.

देर तक फेसपैक से होता है नुकसान
एक्सपर्ट के मुताबिक फेसपैक सिर्फ 10-15 मिनट लगाना चाहिए लेकिन महिलाएं घर के दूसरे कामों में लग जाती हैं और फेसपैक देर तक लगा रह जाता है. मगर इसे ज्यादा देर लगाने से वो चेहरे की नमी सोख लेती है, जिससे त्वचा खिंची-खिंची नजर आने लगती है. साथ ही इससे ड्राइनेस, रैशेज और खुजली की समस्या भी हो सकती है.

गर्म पानी का इस्तेमाल ना करें
बहुत सी महिलाएं फेसपैक को मिक्स करने के लिए गर्म पानी का इस्तेमाल करती हैं, जोकि गलत है. फेसपैक को हमेशा सामान्य या ताजे पानी में मिक्स करें.

आईलाइनर से जुड़ी ये गलतियां आपके लुक को कर सकती हैं ख़राब

ब्लैक हेड्स को दूर करने के लिए काम आएगा टूथपेस्ट

5 Steps में जानें घर पर फेशियल करने के तरीके