शॉर्ट्स पहन रहे हैं तो अपने घुटने को भी बनाएं सुंदर
शॉर्ट्स पहन रहे हैं तो अपने घुटने को भी बनाएं सुंदर
Share:

अगर आपको शॉर्ट ड्रेसेज पहनने का शौक है, तो जरूरी है कि आपकी टांगे एकदम साफ-सुथरी हों. लड़कियां इसका काफी धायण देती हैं ताकि उनके लुक में कोई कमी ना आये. पर घुटनों का कालापन उन्‍हें शर्मिंदा करता है. वैक्सिंग और ब्‍लीच के बाद भी यह कालापन दूर नहीं हो पाता. इनके लिए आप घरेलु तरीके अपना सकते हैं जिससे आपके घुटने भी साफ़ और सुंदर दिखाई देंगे. आइये जानते हैं उन टिप्स के बारे में.  

कालापन दूर करने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय  
हल्दी, दूध और शहद
हल्‍दी और दूध त्‍वचा की रंगत निखारने का सबसे अच्‍छा नुस्‍खा है. एक चम्मच हल्दी, 2 चम्मच दूध और 1 चम्मच शहद को मिला लीजिये. फिर इस पेस्ट को घुटने पर लगाकर 2 मिनट तक मालिश करें. फिर 15 से 20 मिनट तक लगाकर रखने के बाद पानी से धो लीजिये. हफ्ते में 2 से 3 बार ऐसा करें, घुटने बिल्‍कुल साफ हो जाएंगे.

दूध में मिलाएं बेकिंग सोडा
1 चम्मच बेकिंग सोडा में एक चम्मच दूध मिलाइए ओर इस पेस्ट को अपने घुटनों पर लगा कर स्क्रब की तरह रगड़िए. ओर उसके बाद पानी से धो लीजिये. इस तरीके को हर दूसरे दिन दोहराएं.  जब तक कि घुटनों पर जमा कालापन दूर न हो जाए.

अखरोट का पाउडर
नारियल तेल और अखरोट के पाउडर को समान मात्रा में मिलाकर घुटनो पर लगाएं और अच्छे से स्क्रब करें. फिर पानी से धो लें. ये नेचुरल स्‍क्रबर है. जो घुटनों की त्‍वचा की रंगत को निखारने में मदद करता है. पर ध्‍यान रहे कि इसे हल्‍के हाथ से करें. वरना घुटनों की त्‍वचा छिल सकती है.

परेशान कर रहा सरदर्द तो देसी इलाज से पाएं राहत

एसिडिटी के लिए बार-बार नहीं लेनी होगी दवाई, घरेलु उपाय करेंगे इलाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -