लम्बे और कर्ली बालों के लिए कारगर हैं ये टिप्स
लम्बे और कर्ली बालों के लिए कारगर हैं ये टिप्स
Share:

बालों की सुंदरता सभी को चाहिए होती है. बालों से सभी का लुक अाता है. अगर आपको भी इसे सुंदर बनाना है सीताफल के बीज और बेर के बीज के पत्ते बराबर मात्रा में लेकर पीसकर बालों की जड़ों में लगाएं. जी हाँ, ऐसा करने से आपके बाल बहुत सुंदर बन जायेंगे. इतना ही नहीं ऐसा करने से बाल लंबे भी हो जाते हैं. इसके लिए 10 ग्राम आम की गिरी को आंवले के रस में पीसकर बालों में लगाना चाहिए. इससे बाल लंबे और घुंघराले हो जाते हैं. 

इसके अलावा शिकाकाई और सूखे आंवले को 25-25 ग्राम लेकर थोड़ा-सा कूटकर इसके टुकड़े कर लें. इन टुकड़ों को 500 ग्राम पानी में रात को डालकर भिगो दें. सुबह इस पानी को कपड़े के साथ मसलकर छान लें और इससे सिर की मालिश करें. 10-20 मिनट बाद नहा लें. इस तरह शिकाकाई और आंवलों के पानी से सिर को धोकर और बालों के सूखने पर नारियल का तेल लगाने से बाल लंबे, मुलायम और चमकदार बन जाते हैं.

ककड़ी में सिलिकन और सल्फर अधिक मात्रा में होता है जो बालों को बढ़ाते हैं. ककड़ी के रस से बालों को धोने से तथा ककड़ी, गाजर और पालक सबको मिलाकर रस पीने से बाल बढ़ते हैं. यदि यह सब उपलब्ध न हो तो जो भी मिले उसका रस मिलाकर पी लें. इस प्रयोग से नाखून गिरना भी बन्द हो जाता है.

अंडरआर्म का कालापन करता है शर्मिंदा तो अपनाएं ये टिप्स

पुरुष इस तरह हटा सकते हैं अपने अनचाहे बाल, नहीं होगा दर्द

स्पॉटलेस और सेक्सी पीठ चाहती हैं अपनाएं ये टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -