स्पॉटलेस और सेक्सी पीठ चाहती हैं अपनाएं ये टिप्स
स्पॉटलेस और सेक्सी पीठ चाहती हैं अपनाएं ये टिप्स
Share:

बॉडी बेदाग़ ही अच्छी लगती है सभी को. इसके लिए महिलाएं पार्लर में खूब खर्च भी करती हैं. इसे उनकी बैक सुंदर और चमकदार बन जाती है और काफी सेक्सी भी लगती है. अगर आपकी पीठ पर दाग धब्बे है या वह कील मुहांसों से गन्दी हो चुकी है तो घबराइए नहीं. नीचे दिए गए नुस्खों से अपनी पीठ को आज ही सुन्दर बनाइये. जानिए उन टिप्स को जिनसे आप ठीक कर सकते हैं उसे.

* सबसे पहले ओटमील स्‍क्रब 2 चम्‍मच ओटमील को दूध या पानी के साथ मिक्‍स कर के स्‍क्रब तैयार करें. फिर इससे अपनी पीठ की मसाज करें और मुंहासों के दाग धब्‍बों को मिटाएं.

* टी ट्री ऑइल भी बहुत काम का होता है. यह एक प्राकृतिक तेल है जो त्‍वचा के पोर्स की अंदर से सफाई कर के बैक्‍टीरिया और गंदगी को निकालता है. टी ट्री ऑइल को लगाने के लिये रूई की मदद ले कर पीठ पर लगाएं और बाद में उसे रगड़ कर साफ कर के नहा लें.

* जब आप मुंहासों पर एप्‍पल साइडर वेनिगर लगाएंगे तो पोर्स से बैक्‍टीरिया को निकालने में मदद मिलेगी और लालिमा कम हो जाएगी. इसे हमेशा थोड़े से पानी के साथ मिला कर लगाएं.

* मुल्‍तानी मिट्टी लगाएं मुल्‍तानी मिट्टी का पेस्‍ट तैयार करें, जिसमें एक चम्‍मच मुल्‍तानी मिट्टी, गुलाब जल और एक चम्‍मच चंदन पाउडर मिलाएं. इस पेस्‍ट को अपनी पूरी पीठ पर लगाएं और सूखने के बाद ठंडे पानी से रगड़ कर छुड़ाएं.

अब घर पर भी बना सकती हैं आंखों के लिए ये नेचुरल कॉस्मेटिक्स

Eye मेकअप आपको सुंदर तो बनता है पर जान लीजिये इसके नुकसान

सालों से तैर रहा है ये तना, बहुत गहरा है इसका रहस्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -