रक्षाबंधन पर राशिनुसार भाई को बांधें इस रंग की राखी, चमक उठेगी किस्मत
रक्षाबंधन पर राशिनुसार भाई को बांधें इस रंग की राखी, चमक उठेगी किस्मत
Share:

रक्षाबंधन का त्योहार भाई बहन के प्यार-स्नेह का प्रतीक है। वही इस वर्ष रक्षाबंधन का त्योहार 30-31 अगस्त को मनाया जाएगा. इस वर्ष पूर्णिमा तिथि 30 अगस्त को प्रातः 10:58 मिनट से आरम्भ होगी, जो 31 अगस्त 2023 को प्रातः 07:05 तक चलेगी। रक्षाबंधन से पहले ही बाजार रंगबिरंगी राखियों से गुलजार हो चुके हैं. ऐसे में ज्योतिषविदों के अनुसार, भाई की कलाई पर राशिनुसार राखी चुनकर बांधने से उसका भाग्योदय हो सकता है.

मेष राशि - इस राशि का स्वामी मंगल है, जो भूमि, भवन जैसी अचल संपत्ति का स्वामी है. इस राशि के भाई को लाल रंग की राखी बांधें.
वृषभ राशि - इस राशि का स्वामी शुक्र है, जो हमें हर प्रकार के भौतिक सुख देता है. इस राशि के भाई को सफेद रेशमी डोरी वाली राखी बांधें.
मिथुन राशि - मिथुन राशि के स्वामी ग्रहों के राजकुमार बुध हैं. और इस राशि के भाई की कलाई पर हरे रंग का रक्षा सूत्र बांधें.
कर्क राशि - मन का कारक चंद्रमा इस राशि का स्वामी है. इस राशि के भाई की कलाई पर चमकीले या सफेद रंग की राखी बांधना शुभ होगा.
सिंह राशि- इस राशि के स्वामी ग्रहों के राजा सूर्य हैं. इस राशि के भाई को पीले या सुनहरे रंग की राखी बांधें. इनकी तकदीर चमक उठेगी.
कन्या राशि- इस राशि का स्वामी बुध है. अगर आपके भाई की राशि कन्या है तो उन्हें हरे रंग की राखी बांधें. उनकी हर मुश्किल दूर हो जाएगी.
तुला राशि- सुखों के प्रदाता शुक्र तुला राशि के स्वामी हैं. बहनें इस राशि के भाइयों को चमकीले या सफेद रंग की राखी बांधें.
वृश्चिक राशि- अगर आपके भाई की राशि वृश्चिक है, तो आप उसकी कलाई पर लाल रंग की राखी बांधें. धन-संपत्ति से जुड़े लाभ मिलेंगे.
धनु राशि- इस राशि के स्वामी देवगुरु बृहस्पति हैं. इस राशि के भाई को आप सुनहरे या पीले रंग की राखी बांधें. नौकरी-कारोबार में लाभ मिलेगा.
मकर राशि- इस राशि के स्वामी शनिदेव हैं. यदि आपके भाई की राशि मकर है तो उसकी कलाई पर नीले रंग का रक्षासूत्र बांधें.
कुंभ राशि- कुंभ राशि के स्वामी भी शनि हैं. इसलिए आप भी अपने भाई की कलाई पर नीले या आसमानी रंग की राखी बांधें.
मीन राशि- मीन राशि के स्वामी देवगुरु बृहस्पति हैं. इसलिए इस राशि के भाइयों की कलाई पर पीले या सुनहरे रंग की राखी शुभ रहती है.

क्या है आदित्य हृदय स्तोत्र? इसके पाठ से मिलते है भारी फायदे

हरियाली तीज पर राशि के अनुसार पहनें विशेष रंगों के कपड़े, पति-पत्नी के जीवन में आएगी मधुरता

हरियाली तीज पर राशि अनुसार करें ये उपाय, ख़त्म हो जाएगी सारी अड़चनें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -