हरियाली तीज पर राशि के अनुसार पहनें विशेष रंगों के कपड़े, पति-पत्नी के जीवन में आएगी मधुरता
हरियाली तीज पर राशि के अनुसार पहनें विशेष रंगों के कपड़े, पति-पत्नी के जीवन में आएगी मधुरता
Share:

इस बार 19 अगस्त 2023 को हरियाली तीज का पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा. वही इस वर्ष हरियाली तीज व्रत बहुत खास माना जा रहा है, क्योंकि इस दिन सिद्ध योग, रवि योग और साध्य योग का संयोग बन रहा है. इस वर्ष हरियाली तीज व्रत कुछ राशियों की महिलाओं के लिए शुभ साबित होगा. वैसे तो तीज के दिन हरे रंग की विशेष अहमियत होती है. लेकिन ज्योतिष के अनुसार, यदि आप तीज के दिन अपनी राशि के अनुसार रंग के कपड़े पहनेंगी तो यह आपके लिए और आपके वैवाहिक जीवन के लिए बहुत भी शुभ रहेगा. साथ ही इससे पति-पत्नी के रिश्ते में सांमजस्य भी बना रहेगा. आइये आपको बताते है राशि के अनुसार, हरियाली तीज पर आपको किस रंग के कपड़े पहनने चाहिए.

हरियाली तीज पर पहनें राशि के अनुसार कपड़े:-
मेष राशि (Aries): आपकी राशि के स्वामी मंगल देव हैं. इसलिए ज्योतिष के मुताबिक, हरियाली तीज पर मेष राशि की महिलाओं के लिए लाल रंग के कपड़े पहनना बहुत ही शुभ रहेगा. इससे आपके वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहेगी. लाल रंग के कपड़े पहनने के साथ ही पूजा में मां पार्वती को लाल रंग की चूड़ियां भी चढ़ाएं. यह बहुत ही शुभ रहेगा.
वृषभ राशि (Taurus): ज्योतिष में वृषभ राशि का स्वामी शुक्र ग्रह को माना गया है. ऐसे में हरियाली तीज पर वृषभ राशि की महिलाओं को सिल्वर या फिर गोल्डन रंग के कपड़े पहनना शुभ रहेगा. साथ ही आप हल्के गुलाबी या हरे रंग के कपड़े भी पहन सकती हैं.
मिथुन राशि (Gemini): मिथुन राशि के स्वामी बुध देव हैं और हरा रंग बुध का प्रतिनिध्त्व करता है. इसलिए हरियाली तीज पर मथुन राशि वाली महिलाओं को हरे रंग के कपड़े पहनने चाहिए और मां पार्वती को भी हरी चूड़ियां और हरे रंग के श्रृंगार का सामान चढ़ाएं.
कर्क राशि (Cancer): कर्क राशि के स्वामी चंद्र देव है. अगर आपकी राशि कर्क है तो आपके लिए हरियाली तीज पर नारंगी, लाल,सिल्‍वर जैसे रंग के कपड़े पहनना शुभ रहेगा.
सिंह राशि (Leo): सिंह राशि के स्वामी सूर्य देव हैं. सूर्य की राशि होने के कारण आपको हरियाली तीज पर नारंगी, पीला या लाल रंग के कपड़े पहनना चाहिए. इससे दांपत्‍य जीवन में खुशियां आएगी.
कन्‍या राशि (Virgo): मिथुन की तरह कन्‍या राशि का स्‍वामी भी बुध को माना गया है. कन्या राशि वाली महिलाओं को हरियाली तीज पर हरा या धानी रंग के कपड़े पहनने चाहिए. इससे जीवन में सुख-सौभाग्य का आगमन होगा.
तुला राशि (Libra): ज्योतिष में तुला राशि का स्‍वामी शुक्र ग्रह को माना गया है. इस राशि की महिलाओं को हरियाली तीज के दिन सिल्‍वर, गुलाबी आदि रंग के कपड़े पहनने चाहिए.
वृश्चिक राशि (Scorpio): वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल हैं. इस राशि की महिलाएं हरियाली तीज पर गहरे लाल या मैरून रंग के कपड़े पहने तो शुभ रहेगा. इस रंग से जीवन में शुभता का आगमन होगा.
धनु राशि (Sagittarius): बृहस्पति को धनु राशि का स्वामी माना गया है. इस राशि की महिलाओं को हरियाली तीज के इस दिन पीले रंग के कपड़े पहनने चाहिए. इससे वैवाहिक जीवन में प्रेम बढ़ेगा.
मकर राशि (Capricorn): शनि देव मकर राशि के स्वामी हैं. हरियाली तीज पर मकर राशि वाली महिलाएं नीले रंग के कपड़े पहन सकती हैं, जोकि राशि के मुताबिक उनके लिए शुभ रहेगा.
कुंभ राशि (Aquarius): कुंभ राशि के स्वामी भी शनि देव हैं. इसलिए आप भी हरियाली तीज पर हल्के नीले रंग के कपड़े पहन सकती हैं.
मीन राशि (Pisces): मीन राशि के स्वामी देव गुरु बृहस्पति हैं. इस राशि की महिलाओं को हरियाली तीज पर पीले रंग के कपड़े पहनने चाहिए.

हरियाली तीज के दिन शिव-पार्वती को लगाएं ये भोग, पूरी होगी हर मनोकामना

हेमा मालिनी से शादी करने के लिए धर्मेंद्र ने अपनाया था इस्लाम

सावन का सातवां मंगला गौरी व्रत आज, इन मंत्रों का करें जाप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -