कोरोना जांच के लिए नमूने लेने के बाद तीन दिवसीय शिशु की हुई मृत्यु

Aug 14 2020 01:20 PM
कोरोना जांच के लिए नमूने लेने के बाद तीन दिवसीय शिशु की हुई मृत्यु

अगरतला: त्रिपुरा की कैपिटल अगरतला में बुधवार के दिन एक गवर्नमेंट हॉस्पिटल में कोरोना जांच के दौरान 3 दिन के बच्चे की नाक से सैंपल लेने के कुछ ही देर बाद उसकी मृत्यु हो गई. प्रदेश सरकार ने गुरुवार को इस घटना की जांच का आदेश दे दिए है. अगरतला गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में कोरोना संक्रमण से संक्रमित एक महिला ने इस नवजात को जन्म दिया था. डॉक्टरों ने बच्चे की कोरोना की जांच करने का फैसला लिया था. इस संबंध में त्रिपुरा स्वास्थ्य सेवा निदेशक सुभाशीष देबबर्मा ने बोला, ‘‘विभागीय पड़ताल का आदेश दे दिया गया है.  

इस केस की पड़ताल के लिए गठित किए गए 3 सदस्यीय दल को 3 दिनों में रिपोर्ट देने को बोला गया है. ’’ बच्चे की माता पापिया पाल साहा ने इस बारें में बोला कि उसका पुत्र बुधवार को उसकी नाक से कोरोना के लिए सैंपल लेने से पहले तक ठीक था तथा उसके कुछ ही देर बाद उसकी मृत्यु हो गई.  

बता दें इस संबंध में उसने आगे बोला, ‘‘ मैंने डॉक्टरों से बोला कि उसकी नाक से बेहद खून बह रहा है. उन्होंने मुझे विश्वास दिलाया कि वह अच्छा हो जाएगा लेकिन मेरा बच्चा मेरी आंखों के सामने मर गया. ’’ स्वास्थ्य डिपार्टमेंट के प्रभारी अतिरिक्त मुख्य सचिव एस के राकेश ने बोला, ‘‘ शिशु की मृत्यु शायद सैंपल लेने से नहीं हुई है. हम अंत्य परीक्षण का प्रतीक्षा कर रहे हैं. ’’इससे पहले 2 अगस्त को इसी हॉस्पिटल में 2 दिन की एक बच्ची की कोरोना की वजह से उसकी मृत्यु हो गई थी.

PUBG के चक्कर में गई 16 साल के बच्चे की जान

आंध्र प्रदेश सरकार पर भाजपा ने लगाया आरोप, कहा- 'मीडिया की आवाज को दबाने की कोशिश...'

सितंबर से शुरू हो सकती है आंध्र प्रदेश इंटरमीडिएट में दाखिले की प्रक्रिया