सितंबर से शुरू हो सकती है आंध्र प्रदेश इंटरमीडिएट में दाखिले की प्रक्रिया
सितंबर से शुरू हो सकती है आंध्र प्रदेश इंटरमीडिएट में दाखिले की प्रक्रिया
Share:

बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, आंध्र प्रदेश ने एपी एसएससी परीक्षा यानी कक्षा 10वीं का परिणाम जारी कर दिया है. वहीं इसके बाद हाल ही में एक ताजा अपडेट आई है जिसके अनुसार अब बोर्ड जल्द ही इंटरमीडिएट प्रवेश की प्रक्रिया शुरू करने वाली है. जी दरअसल इसके लिए तैयारियां तेज हो चुकी है. अब यह उम्मीद जताई जा रही है कि 'एपी इंटर एडमिशन 2020 प्रक्रिया इस साल सितंबर में शुरू हो सकती है.' सामने आने वाली मीडिया रिपोर्ट को माने तो इस साल इंटरमीडिएट की प्रवेश प्रक्रिया ऑनलाइन आरम्भ होने वाली है.

बताया जा रहा है इस बार छात्रों को 12वीं में दाखिले के लिए कॉलेजों में नहीं जाना होगा. इसके अलावा बताया जा रहा है कि प्रवेश ई-प्रवेश पोर्टल के माध्यम से प्रवेश प्रक्रिया पूरी की जाने वाली है.जी दरअसल यह जल्द ही राज्य में लॉन्च किया जाने वाला है. इसके अलावा प्रवेश के लिए शेड्यूल राज्य सरकार द्वारा जल्द ही जारी करने के बारे में भी कहा जा रहा है. वहीं छात्र इस बात पर भी ध्यान दें कि 'अगर यदि कोई छात्र इंटरमीडिएट पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश पत्र ऑनलाइन भरने में असमर्थ है, तो उन्हें रजिस्ट्रेशन के लिए निकटतम ग्राम सचिवालयम या वार्ड सचिवालयम में जाना होगा. प्रत्येक छात्र को ऑनलाइन फॉर्म भरते समय न्यूनतम पांच विकल्प या विकल्प चुनने की अनुमति होगी.'

बताया जा रहा है एपी इंटरमीडिएट में दाखिला मेरिट के आधार पर करने के बारे में कहा गया है और इसका मतलब यह है कि एपी एसएससी परीक्षा में उम्मीदवारों द्वारा किए गए अंक के आधार पर स्टूडेंट्स की मेरिट बन जाएगी. वहीं इसके अनुसार छात्रों को 12वीं में प्रवेश दिया जा सकता है. इसके अलावा आरक्षण नीति को सरकारी और निजी कॉलेजों में उपलब्ध सीटों पर लागू करने के बारे में भी कहा गया है. वहीं बताया जा रहा है प्रवेश शुल्क सरकार और निजी द्वारा पहले ही तय कर दिया गया है. इसी के साथ एपी इंटर एडमिशन 2020 के लिए BIEAP कम से कम तीन राउंड की काउंसलिंग आयोजित करने के बारे में कहा गया है.

24 घंटे में आंध्र प्रदेश से सामने आए कोरोना के 9996 नये मामले

ऋषि पंचमी : इस बार कब है ऋषि पंचमी, जानिए सही तारीख़ और मुहूर्त

बस यात्री के पास से बरामद हुआ 30 लाख से अधिक कैश, आयकर विभाग करेगा पूछताछ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -