गिरफ्तार हुए IIT बीएचयू की छात्रा के कपड़े उतरवाने वाले तीनों युवक
गिरफ्तार हुए IIT बीएचयू की छात्रा के कपड़े उतरवाने वाले तीनों युवक
Share:

नई दिल्ली: IIT बीएचयू में लगभग 2 महीने पहले हुए सामूहिक बलात्कार के मामले में पुलिस ने सभी अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। अपराधियों की गिरफ्तारी घटना के 60 दिनों बाद हुई है। बता दें कि IIT कैंपस में आधी रात को बुलेट से आए 3 लड़कों ने गन प्वाइंट पर छात्रा के कपड़े उतरवाए थे। छात्रा के कपड़े उतरवाकर अपराधियों ने इसका वीडियो भी बनाया था। घटना के पश्चात् कैंपस में सुरक्षा की मांग को लेकर IIT BHU में लम्बा विरोध-प्रदर्शन हुआ था।

रिपोर्ट के अनुसार, पकड़े गए सभी आरोपी वाराणसी के ही रहने वाले हैं तथा पुलिस ने उस बुलेट बाइक को भी बरामद कर लिया है जिसका इस वारदात में उपयोग किया गया था। अपराधियों के नाम कुणाल पांडेय, अभिषेक चौहान और सक्षम पटेल है जिन्हें वाराणसी से ही गिरफ्तार किया गया है। 2 नवंबर को पीड़ित IIT सेकेंड ईयर की छात्रा अपने न्यू गर्ल्स हॉस्टल से रात में तकरीबन डेढ़ बजे वॉक पर निकली थी। तभी मार्ग में मिले एक साथी के साथ कुछ दूर आगे बढ़ी थी कि 3 की संख्या में बुलेट बाइक सवार अज्ञात युवक कैंपस के अंदर आए तथा छात्र-छात्रा को जबरदस्ती अलग-अलग कर दिया तथा फिर उसका यौन उत्पीड़न किया था।

पीड़ित छात्रा ने बताया कि उसे अलग ले जाकर न सिर्फ डराया धमकाया गया, बल्कि उसके कपड़े भी मनचलों ने उतरवा दिए तथा उसे किस भी किया। इतना ही नहीं अपराधियों ने उसका वीडियो भी बना लिया तथा छात्रा का मोबाइल नंबर भी ले लिया। इस पूरी वारदात के चलते IIT-BHU की छात्रा तकरीबन 10-15 मिनट तक मनचलों के बीच फंसी रही। तत्पश्चात, पुलिस ने छात्रा की शिकायत पर लंका थाने में IPC की धारा 354(ख), 506 और 66 आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया। वहीं, छात्र-छात्रा निरंतर IIT-BHU कैंपस में धरना-प्रर्दशन करते रहे। बाद में ये प्रर्दशन सड़कों पर आ गया।
IIT BHU में छात्रा के साथ हुई छेड़छाड़ की घटना में पुलिस ने गैंगरेप (IPC 376-D) और इलेक्ट्रॉनिक साधनों के जरिए यौन उत्पीड़न (IPC 509) करने से संबंधित धाराएं बढ़ा दी थी। 

वही ये दोनों धाराएं पीड़िता के बयान के आधार पर बढ़ाई गई हैं। छात्रा का कलमबंद बयान पुलिस के अतिरिक्त मजिस्ट्रेट के सामने भी दर्ज हो चुका है। सूत्रों के अनुसार, पीड़ित छात्रा ने पुलिस को बयान दर्ज कराया है कि अपराधियों ने उसके प्राइवेट पार्ट को टच किया था। साथ ही जबरन निर्वस्त्र करके वीडियो बनाने के पश्चात् सोशल मीडिया पर अपलोड करने की धमकी भी दी थी।

  NEW YEAR के मौके पर मुंबई में हो रही थी रेव पार्टी, अचानक आ गई पुलिस, इस हालत में मिले लड़के लड़कियां

फिर मिली मुंबई में जगह-जगह ब्लास्ट की धमकी, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

मन की बात में PM मोदी की अपील, बोले- 'अयोध्या और राम पर बने भजन को #shriRamBhajan के साथ करें शेयर'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -