भारत में पहली बार एक दिन में तीन मौतें, कुल 7 लोगों ने 'कोरोना' के कारण गँवाई जान
भारत में पहली बार एक दिन में तीन मौतें, कुल 7 लोगों ने 'कोरोना' के कारण गँवाई जान
Share:

नई दिल्ली: दुनियाभर में कोहराम मचा रहे कोरोना वायरस के चलते बिहार में मौत का पहला मामला सामने आने से लोग सकते में आ गए हैं। कुछ दिन पहले ही कतर से भारत आए 38 वर्षीय युवक को शनिवार रात ही पटना एम्स में भर्ती कराया गया था। वह डायबिटीज का मरीज था और उसकी किडनी भी खराब थी। 60 वर्ष से कम उम्र में मौत का यह पहला मामला है। बिहार में अब तक कोरोना के संक्रमण का भी मामला दर्ज नहीं किया गया था। 

इसके साथ ही, रविवार को ही मुंबई में दूसरी मौत की भी खबर आई। मुंबई के कस्तूरबा गांधी अस्पताल में 65 वर्षीय बुजुर्ग की मौत कोरोना के कारण हो गई। हालांकि, उन्हें डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर और दिल की बिमारी थी। गुजरात के सूरत में भी 67 वर्षीय बुजुर्ग की जान चले गई है। वह अस्थमा के पेशेंट थे और दोनों किडनी फेल हो गई थीं। गुजरात में कोरोना से मौत का यह पहला केस है। मरने वाले सात में से छह लोगों को डायबिटीज थी।

कोरोना से संक्रमण के कारण पहली मौत 11 मार्च को कर्नाटक में हुई थी। दूसरी मौत दिल्ली में 13 मार्च को हुई थी। तीसरी मौत महाराष्ट्र में 17 मार्च, चौथी मौत पंजाब में 19 मार्च और एक-एक मौतें बिहार, महाराष्ट्र और गुजरात में 22 मार्च को दर्ज की गई थी। आपको बता दें कि बीते दो दिन में 40 फीसदी नए मामले सामने आए हैं।

कोरोना से जंग में मदद करने के लिए अनिल अग्रवाल ने बढ़ाए हाथ, देंगे 100 करोड़

कोरोना वायरस : भारत के इन राज्यों में घोषित हुआ लॉकडाउन, यहां देखे पूरी लिस्ट

ऑफिस सहायक और स्टेनोग्राफर के रिक्त पदों पर निकली भर्तियां, जानें क्या है चयन प्रक्रिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -