कर्नाटक राज्य प्रतीक वाले सोने के सिक्कों को बेचने पर कर रहा है विचार: मुरुगेश निरानी

खान और भूविज्ञान मंत्री मुरुगेश निरानी ने गुरुवार को कहा, कर्नाटक राज्य के प्रतीक वाले सोने के सिक्कों को बेचने पर विचार कर रहा है और टियर-1 शहरों में खुदरा आभूषण आउटलेट खोलने के लिए निजी क्षेत्र के साथ चर्चा में है। निरानी ने ज्वैलर्स एसोसिएशन और ज्वैलरी डिजाइनर्स से मुलाकात के बाद कहा, गोल्ड मेटल को 'ब्रांड कर्नाटक' इमेज के साथ प्रमोट किया जाएगा। मंत्री ने कहा, 'राज्य के प्रतीक के साथ सोने के सिक्के बेचने का विचार अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने के उद्देश्य से है क्योंकि राज्य द्वारा उत्पादित पीली धातु शुद्धता गारंटी के साथ आएगी और चोरी का कोई सवाल नहीं होगा।

कर्नाटक राज्य द्वारा संचालित हट्टी गोल्ड माइंस लिमिटेड द्वारा संचालित भारत की एकमात्र सक्रिय सोने की खानों का घर है सरकार निजी ज्वैलर्स के साथ गठित करके आभूषण खुदरा आउटलेट खोलने की संभावनाओं की खोज कर रही है। निरानी ने कहा कि राज्य आभूषणों का उत्पादन करेगा और निजी संस्थाओं की भागीदारी से दुकानों का संचालन करेगा। सोने के लिए सरकार मैसूर सिल्क्स (साड़ी) और मैसूर चप्पल साबुन की सफलता का अनुकरण करने की इच्छुक है।

निरानी ने कहा, चूंकि सोना लोगों के सबसे लोकप्रिय निवेश विकल्पों में से एक है, इसलिए सरकार के उद्यम को बड़ी सफलता मिलने की उम्मीद है। निरानी ने कहा कि सरकार कल्याणा कर्नाटक क्षेत्र में आभूषणों के लिए विशेष रूप से एक विशेष आर्थिक क्षेत्र स्थापित करने की भी योजना बना रही है। उन्होंने कहा, सरकार कल्याणा कर्नाटक क्षेत्र में एक स्थान पर एक आभूषण पार्क स्थापित करने की योजना बना रही है।

चायनीज़ एप स्टोर से हटाया गया जैक मा का UC Browser, सामने आई बड़ी वजह

डालमिया भारत शुगर ने लॉन्च किया व्हाइट क्रिस्टल और नेचुरल ब्राउन शुगर

पेप्सिको फाउंडेशन ने सुरक्षित पानी के उपयोग के लिए वाटरएड को भारत में USD22 मिलियन देने का किया वादा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -