यूक्रेन की राजधानी कीव से बाहर जाने के लिए लोगो में भगदड़
यूक्रेन की राजधानी कीव से बाहर जाने के लिए लोगो में भगदड़
Share:

 

रिपोर्ट के मुताबिक,कीव  शहर के जल्द ही युद्ध क्षेत्र में तब्दील होने की चिंताओं के बीच सैकड़ों नागरिकों, जिनमें से कुछ छोटे बच्चों के साथ, कीव स्टेशन पर पहले से ही भरी हुई ट्रेन में सवार होने का प्रयास किया। मंगलवार की रात, हवाई हमलों ने राजधानी के आवासीय जिलों को हिला दिया क्योंकि रूसी सैन्य वाहनों का 40 मील लंबा काफिला आया, जिससे यह आशंका बढ़ गई कि राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की सेना जल्द ही शहर की घेराबंदी कर लेगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक अन्य काफिला शहर को घेरने की योजना के साथ दक्षिण-पूर्व से कीव की ओर जा रहा था। मंगलवार की दोपहर, राजधानी के 1,300 फीट टीवी टॉवर के पास एक बड़े विस्फोट के बाद आक्रोश भड़क उठा, जो एक खड्ड की जगह पर बनाया गया था, जहां 1941 में दो भयानक दिनों में नाजियों ने 34,000 यहूदियों सहित 1,50,000 लोगों को मार डाला था। सोवियत संघ के खिलाफ एडोल्फ हिटलर का अभियान। इन धमाकों में एक परिवार समेत पांच लोगों की मौत हो गई।

'टू द वर्ल्ड: 80 साल तक 'फिर कभी नहीं' कहने का क्या मतलब है अगर दुनिया चुप रहती है जब एक बम बेबीन यार की जगह पर गिरता है?' घटना के बाद वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने ट्वीट किया। कम से कम 5 लोग मारे गए हैं। इतिहास फिर दोहरा रहा है ' यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खार्किव में भी रूस ने गोलाबारी की, जिसमें कम से कम 11 लोग मारे गए और दर्जनों अन्य घायल हो गए।

'महाशिवरात्रि' पर उज्जैन ने रचा इतिहास, 10 मिनट में प्रज्वलित किए 11 लाख 71 हज़ार 78 दीये

रूसी सेना पूरे खेरसॉन क्षेत्र में बिना रुके घूम रही है

डेनिश शिपिंग दिग्गज मार्सक ने रूस में परिचालन निलंबित कर दिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -