रूसी सेना पूरे खेरसॉन क्षेत्र में बिना रुके घूम रही है
रूसी सेना पूरे खेरसॉन क्षेत्र  में बिना रुके घूम रही है
Share:

 

ऐसा प्रतीत होता है कि रूसी सेना ने केंद्रीय खेरसॉन पर नियंत्रण कर लिया है। एक वेबकैम से वीडियो और स्क्रीनशॉट को जियोलोकेटेड किया गया है, और उनकी प्रामाणिकता सत्यापित की गई है। मंगलवार को उत्तरी खेरसॉन में एक चौराहे के पास रूसी सैन्य वाहन देखे गए।

मीडिया के अनुसार, वेबकैम से तस्वीरें केंद्रीय खेरसॉन में स्वोबॉडी स्क्वायर पर तैनात रूसी सैन्य ट्रकों को दिखाती हैं। स्वोबॉडी स्क्वायर पर, खेरसॉन क्षेत्रीय प्रशासन भवन पाया जा सकता है। कई दिनों की गोलाबारी और कड़ी लड़ाई के बाद मंगलवार को रूसी सैन्य वाहनों को शहर की पूर्वी सीमाओं पर देखा गया।

वीडियो नए सबूत प्रदान करते हैं कि रूसी खेरसॉन में स्वतंत्र रूप से घूम रहे हैं। इससे यह भी पता चलता है कि क्रीमिया में रूसी सैनिकों ने आगे बढ़कर एक नीपर नदी पार कर ली है। खेरसॉन के मेयर इगोर कोलखैएव ने मंगलवार दोपहर फेसबुक पर एक सख्त चेतावनी जारी की, जिसमें कहा गया कि शहर पर हमला हो रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने ट्वीट किया, ''आवासीय इमारतें और शहरी सुविधाएं जल रही हैं.''

"हम सेना में नहीं हैं! लेकिन जब तक मैं कर सकता हूं तब तक मैं शहर और इसके संचालन को जारी रखूंगा" उन्होंने लिखा "अगर रूसी सैनिक और उनके वरिष्ठ सुनते हैं कि मैं क्या कह रहा हूं। मैं आपको हमारे छोड़ने का आग्रह करता हूं शहर और नागरिकों को गोलाबारी बंद करो। आप पहले से ही अपनी इच्छा के अनुसार अपना हाथ पा चुके हैं। मानव जीवन सहित। "

डेनिश शिपिंग दिग्गज मार्सक ने रूस में परिचालन निलंबित कर दिया

यूक्रेन ने फ्रांस, जर्मनी, पोलैंड से अधिक हथियारों की मांग की

यूक्रेन पर हमला करने के बाद रूस हॉकी जूनियर विश्व कप से हुआ बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -