एशिया कप 2022 से पहले सामने आए भारत-पाक के बीच हुए ‘वो’ मुकाबले
एशिया कप 2022 से पहले सामने आए भारत-पाक के बीच हुए ‘वो’ मुकाबले
Share:

एशिया कप 2022 की शुरुआत में अब बस चंद दिन ही शेष रह गए है। ऐसे में क्रिकेट लवर्स आंखें गड़ाए मैच शुरू होने की ताक में बैठे हुए हैं। संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में इस महीने की 27 तारीख से शुरू हो रहे मेगा टूर्नामेंट में इंडिया और पाकिस्तान की टीमें एक बार फिर आमने-सामने दिखाई देने वाली है। हर क्रिकेट प्रेमी को इन दोनों टीमों के बीच मैच देखना भाता है। एशिया कप 2022 में टीम इंडिया और पाक का मुकाबला 28 अगस्त को होने वाला है , जिसे लेकर क्रिकेट के प्रति जुनून रखने वाले लोग बहुत उत्सुक हैं। 

इस जुनून की कश्मकश के मध्य जसकरण सिंह को भारत-पाक के पुराने मुकाबलों की याद आई है, जिसे उन्होंने देश के अपने पहले बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म, KOO ऐप जरिए से शेयर कर दिया है। हम एशिया कप 2022 में इन लड़ाइयों को मिस करने वाले है। बताते चलें कि वर्ष 1984 से एशिया कप का आयोजन किया जा रहा है। तब से लेकर अब तक 15वीं बार इंडिया  और पाकिस्तान का मैच होने वाला है। जिसमे से आठ मैच टीम इंडिया ने जीते हैं और पाँच मैच पाकिस्तान ने जीते हैं, जिसमें से एक मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हो गया था। 

 

 

एशिया कप 2018 में भारत-पाक के मध्य का मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में हुआ था। टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा और पाक  की कप्तानी सरफराज अहमद ने की थी। मैच में पाकिस्तान की टीम 43.1 ओवर में केवल 162 रन ही बना सकी और ऑल आउट हो चुकी है। टीम इंडिया ने इस टारगेट को 29 ओवर में केवल दो विकेट खोकर ही अपने बनाम कर लिया। मैच में इंडिया की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने तीन और केदार जाधव ने तीन विकेट चटकाए थे। इसी के साथ भुवनेश्वर कुमार ने प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार अपने नाम कर लिया था। भारतीय टीम ने इस मैच को बड़ी आसानी से 8 विकेट से जीत चुके थे। 

शुभमन गिल को मिला शानदार प्रदर्शन का इनाम, रैंकिंग में लगाई बड़ी छलांग

क्या एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए तैयार हैं केएल राहुल ?

एशिया कप: रोहित-कोहली और राहुल नहीं.., अकरम ने बताया कौन है सबसे खतरनाक भारतीय बल्लेबाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -