शुभमन गिल को मिला शानदार प्रदर्शन का इनाम, रैंकिंग में लगाई बड़ी छलांग
शुभमन गिल को मिला शानदार प्रदर्शन का इनाम, रैंकिंग में लगाई बड़ी छलांग
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के ओपनिंग बैट्समैन शुभमन गिल बुधवार को जारी ICC वनडे रैंकिंग में 45 पायदान की बड़ी छलांग के साथ 38वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 22 वर्षीय शुभमन गिल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई तीन मैचों की ODI सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने हरारे में अंतिम मैच में अपना पहला शतक जड़ा था। गिल ने 97 गेंद में ताबड़तोड़ 130 रन ठोंके थे।

रैंकिंग में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली 744 के रेटिंग पॉइंट्स के साथ अपने पांचवें स्थान पर बरक़रार हैं। कोहली ने जिम्बाब्वे के खिलाफ ODI सीरीज नहीं खेली थी। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को भी जिम्बाब्वे के खिलाफ श्रृंखला में रेस्ट दिया गया था। वह छठे पायदान पर काबिज हैं। हालांकि, अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को एक पायदान का नुकसान हुआ। उन्होंने जिम्बाब्वे में तीन मैचों में 154 रन बनाए थे। इस बल्लेबाज़ ने पहले और तीसरे मैच में अर्धशतकीय पारी खेली थी। वह 12वें पायदान पर खिसक गए।

वहीं, इस रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम शीर्ष पर बरक़रार हैं। उनके 891 रेटिंग पॉइंट्स हैं। बाबर के बाद दूसरे पायदान पर दक्षिण अफ्रीका के रसी वान डर डुसेन हैं। उनके 789 रेटिंग पॉइंट हैं। गेंदबाजी में न्यूजीलैंड के स्टार तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट का जलवा बरक़रार हैं, वे टॉप पर हैं। भारत के जसप्रीत बुमराह चौथे नंबर पर हैं। वहीं, ऑलराउंडर की सूची में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन शीर्ष पर हैं। टॉप टेन में कोई भारतीय नहीं है।

क्या एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए तैयार हैं केएल राहुल ?

एशिया कप: रोहित-कोहली और राहुल नहीं.., अकरम ने बताया कौन है सबसे खतरनाक भारतीय बल्लेबाज़

Mary Kom की हुई सर्जरी, जानिए कितने दिन में होंगी ठीक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -