कोरोना की दूसरी लहर के बाद इस गांव ने लगाया सेल्फ लॉक डाउन

May 10 2021 02:04 PM
कोरोना की दूसरी लहर के बाद इस गांव ने लगाया सेल्फ लॉक डाउन

दुनिया भर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों से पीड़ित है, तेलंगाना में एक गांव, आदिलाबाद जिले सफलतापूर्वक दूसरी लहर का मुकाबला करने का प्रबंधन करता है। यहां हम नारनूर मंडल के जैथुगुड़ा गांव के बारे में बात कर रहे हैं। यहां ग्रामीण अप्रैल के पहले सप्ताह से बाहरी लोगों के प्रवेश को रोकने और फेस मास्क पहनकर और शारीरिक दूरी का अभ्यास करके सेल्फ-लॉक डाउन कर रहे हैं। हमें साझा करें कि बाहरी लोगों से बाहर निकलने और प्रवेश को रोकने के लिए गांव के प्रवेश द्वार पर एक लकड़ी का गेट स्थापित किया गया था।

गेट पर लगे एक बोर्ड में लिखा है कि “बिना पूर्व अनुमति के गाँव में प्रवेश न करें। बिना फेस मास्क पहने अंदर कदम रखने वालों के खिलाफ 1,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाता है ”। अगर गांव में कोई जबरदस्ती करता है तो यह 5,000 रुपये है। आवश्यकता होने पर संपर्क करने के लिए दो फोन नंबरों का उल्लेख किया जाता है। 

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि सरपंच राठौड़ गोविंद नाइक ने एक मीडिया को सूचित किया कि गांव ने कोविड -19 का अब तक एक भी सकारात्मक मामला दर्ज नहीं किया है। उन्होंने सफलता को आत्म-लॉकडाउन प्रणाली के लिए जिम्मेदार ठहराया। 40 घरों में बसे, ज्यादातर आदिवासी, लगभग 120 की आबादी के लिए खाते हैं, छोटी बस्ती नारनूर मंडल केंद्र से लगभग 8 किलोमीटर दूर स्थित है।

विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की शर्मनाक हार पर सोनिया गांधी ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात

कोरोना की मार से ध्वस्त हुई स्वास्थ्य व्यवस्था, अब सेना के रिटायर्ड डॉक्टर संभालेंगे मोर्चा

क्या इस बार कांग्रेस को मिलेगा गैर-गांधी अध्यक्ष ? 23 जून को होगा चुनाव