आपकी हथेली में बन रहा है क्रॉस का निशान तो सौभाग्य आपके कदम चूमेगा
आपकी हथेली में बन रहा है क्रॉस का निशान तो सौभाग्य आपके कदम चूमेगा
Share:

व्यक्ति की हथेली में प्रत्येक ग्रह का स्थान निश्चित होता है। इसके अलावा हथेली पर कई तरह के निशान और रेखाएं मौजूद होती हैं, जिनका अपना-अपना महत्व होता है।  एक हस्तरेखाविद् इन रेखाओं की व्याख्या करने और किसी के अतीत, वर्तमान और भविष्य के बारे में अंतर्दृष्टि प्रदान करने में सक्षम होता है। इसके अलावा, हथेली की रेखाओं पर पाए जाने वाले निशान कुछ व्यक्तियों के लिए भाग्य ला सकते हैं, जबकि अन्य के लिए, वे जीवन में प्रतिकूल परिणाम दे सकते हैं।

आइए अब हम आपको समझाते हैं कि किसी भी प्रकार के क्रॉस निशान का आपके हाथ के पर्वतों पर क्या प्रभाव पड़ता है। सबसे पहले हम आपको यह बताना चाहेंगे कि आपकी तर्जनी उंगली के नीचे का ऊंचा क्षेत्र गुरु क्षेत्र या गुरु पर्वत कहलाता है। यदि इस क्षेत्र में दो रेखाएं प्रतिच्छेद करती हैं या क्रॉस का निशान बनाती हैं तो यह एक सकारात्मक संकेत है। ऐसे व्यक्ति भौतिक सुखों में प्रचुरता का अनुभव करते हैं, समाज में सम्मान प्राप्त करते हैं और जीवन में उल्लेखनीय प्रगति करते हैं। साथ ही उनका वैवाहिक जीवन खुशियों से भर जाता है।

 आपके अंगूठे से चौथी उंगली के नीचे का क्षेत्र सूर्य का क्षेत्र कहा जाता है। ऐसे में सूर्य पर्वत पर क्रॉस का निशान भी सौभाग्य का संकेत माना जाता है। इस निशान वाले व्यक्ति समाज में काफी प्रभाव रखते हैं और प्रशासन के क्षेत्र में बड़ी उपलब्धियां हासिल करते हैं। उनमें प्रचुर मात्रा में आत्म-आश्वासन झलकता है।

हालाँकि शनि का क्षेत्र तर्जनी और मध्यमा के बाद माना जाता है। माना जाता है कि इस क्षेत्र पर क्रॉस का निशान होना शुभ नहीं माना जाता है। नतीजतन, इस चिह्न वाले व्यक्तियों को अक्सर चल रहे संघर्षों का सामना करना पड़ता है और उनके जीवन में लगातार चोटों का अनुभव होता है।

जिस व्यक्ति की दोनों हथेलियों पर क्रॉस का निशान होता है उसे अपने जीवनकाल में सम्मान मिलता है और उनके निधन के बाद भी उन्हें बहुत याद किया जाता है। ये व्यक्ति अपने पीछे एक महत्वपूर्ण विरासत छोड़ जाते हैं।

वास्तु के यह उपाय बना सकते विदेश योग, जानिए कैसे?

तुलसी के जड़ का यह उपाय घर से दूर करेगा नकारात्मक ऊर्जा

यदि हाथ में है यह रेखा, तो हो जायेगे आप मालामाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -