शुक्रवार के दिन करे यह उपाय माता लक्ष्मी होगी प्रसन्न
शुक्रवार के दिन करे यह उपाय माता लक्ष्मी होगी प्रसन्न
Share:

हिंदू धर्म में सप्ताह का प्रत्येक दिन एक विशिष्ट भगवान या देवी को समर्पित है। उदाहरण के लिए, शुक्रवार का दिन देवी लक्ष्मी की पूजा के लिए समर्पित है, जो धन से जुड़ी हैं। इस दिन लोग मां लक्ष्मी के सम्मान में विशेष अनुष्ठान और प्रार्थना करते हैं। इन सरल प्रथाओं का पालन करने से, देवी लक्ष्मी अपने भक्तों को आशीर्वाद देती हैं, और उन्हें वित्तीय समृद्धि प्रदान करती हैं। फिर प्राप्त प्रचुर धन को मां लक्ष्मी को समर्पित कर दिया जाता है।

आर्थिक तंगी- यदि आप वित्तीय कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं, तो यह अनुशंसा की जाती है कि आप शुक्रवार का उपवास शुरू कर दें। इस खास दिन देवी लक्ष्मी की विधि-विधान से पूजा करना जरूरी होता है। शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी को खीर का भोग लगाने और बाद में 7 छोटी कन्याओं में बांटने से देवी की कृपा प्राप्त होती है। यह प्रयोग लगातार 21 शुक्रवार तक करने से आर्थिक समृद्धि का रास्ता खुल जाएगा।

तुलसी- प्रतिदिन शाम को तुलसी के पास शुद्ध घी का दीपक जलाना चाहिए। यह अभ्यास आप पर देवी लक्ष्मी का आशीर्वाद सुनिश्चित करता है, और यदि इसे शुक्रवार को किया जाता है, तो यह आपके घर में वित्तीय समृद्धि को आकर्षित करेगा। इस उपाय का सकारात्मक प्रभाव 15 दिनों की अवधि के बाद स्पष्ट हो जाएगा।

शुद्ध घी- प्रतिदिन शाम को तुलसी के पास शुद्ध घी का दीपक जलाना चाहिए। यह अभ्यास देवी लक्ष्मी के आशीर्वाद को आकर्षित करेगा, जिसके परिणामस्वरूप धन का आगमन होगा और आपके घर में सुख और समृद्धि बनी रहेगी, खासकर जब यह शुक्रवार को किया जाता है।

कुमकुम-हल्दी- सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा देने और आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए शुक्रवार की शाम को मुख्य दरवाजे के दोनों ओर कुमकुम और हल्दी मिलाकर स्वास्तिक बनाने की सलाह दी जाती है। मां लक्ष्मी को स्वास्तिक से जुड़ी शुभता विशेष प्रिय है।

झाड़ू- सुनिश्चित करें कि घर साफ-सुथरा रहे, विशेषकर शुक्रवार को। सूर्योदय से दोपहर के बीच झाड़ू लगाने की सलाह दी जाती है। इन निर्दिष्ट समय के बाहर झाड़ू का उपयोग करने से बचना महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे देवी लक्ष्मी की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। इसे प्राथमिकता देना याद रखें, विशेषकर शुक्रवार को।

आपकी हथेली में बन रहा है क्रॉस का निशान तो सौभाग्य आपके कदम चूमेगा

वास्तु के यह उपाय बना सकते विदेश योग, जानिए कैसे?

तुलसी के जड़ का यह उपाय घर से दूर करेगा नकारात्मक ऊर्जा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -