इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ पेश की गई है ये टॉप-2 कार

बीते कुछ वर्षों पहले सनरूफ केवल लग्जरी कारों में ही देखने के लिए मिल रहा है, कार में इसे एक शानदार फीचर्स के रूप में भी देखा जाता है। हालांकि, अब बड़े पैमाने पर ऑटोमेकर कंपनियां अपनी कारों के साथ इसे पेश करने जा रही है। यह फीचर लोगों को खूब पसंद आ रहा है यही कारण  है कि अब ऐसा लगता है कि नई कार खरीदते समय सनरूफ जरूरी फीचर्स में की सूची में से एक कही जाती है। 

खबरों का कहना है कि सिंगल इलेक्ट्रिक सनरूफ अब आम बात हो गयी है। वहीं पैनोरमिक सनरूफ के बारें में बात की जाए तो अभी भी बड़े पैमाने पर हाई-एंड कारों में ही देखने के लिए मिलती है। तो चलिए आज हम आपको इंडिया में फैक्ट्री फिटेड पैनोरमिक सनरूफ के साथ आने वाली सबसे सस्ती कार के बारें में बताने जा रहे है। 

1. Maruti Suzuki Brezza: पैनोरमिक सनरूफ वाली कार की लिस्ट में सबसे ऊपर मारुति सुजुकी ब्रेजा है।  इतना ही नहीं मारुति सुजुकी की हाल ही में पेश की गई है New Brezza 2022 इलेक्ट्रिक सनरूफ वाली भारत की पहली मारुति की कार है। जिसका पुराना मॉडल सनरूफ के साथ नही आता था। मूल्य के बारें में बात की जाए तो इसकी शुरुआत 7.99 लाख रुपये से की जाती है। वहीं जिसका टॉप मॉडल 13.96 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक है। जिसके अलावा ब्रेजा में 360 डिग्री पार्किंग कैमरा और हेड-अप डिस्प्ले समेत कई एडवांस फीचर्स देखने के लिए मिल रहा है।

2. Hyundai Creta: इस लिस्ट में हुंडई क्रेटा को भी शामिल किया गया है। कंपनी क्रेटा को वर्तमान में 13.41 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर बेचती है। वहीं इसका SX वैरिएंट, जिसका मूल्य 14.38 लाख रुपये (सभी कीमत, एक्स-शोरूम) है, यह सबसे सस्ता वेरिएंट है, जिसके साथ पैनोरमिक सनरूफ भी दिया जा रहा है। इसी के साथ हुंडई क्रेटा इस फीचर के साथ पेश की जाने वाली इंडिया में दूसरी सबसे सस्ती कार है। 

अब कम होंगे सड़क हादसे!, मंत्रालय ने जारी किया नया नियम

जल्द ही लॉन्च की जाने वाली हाइड्रोजन से चलने वाली कार

पहले 6 महीनों में ही Audi India की सेल में हुई बंपर वृद्धि

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -