इस बार यूपी में चलेगी झाड़ू! AAP ने जारी की 33 उम्मीदवारों की तीसरी सूची

लखनऊ: 5 राज्यों में होने वाले विधानसभाव चुनावों को लेकर देश में सियासी हलचल काफी बढ़ गई है इस बीच यूपी विधानसभा चुनाव का आगाज हो चुका है तथा आए दिन नए-नए समीकरण सामने आ रहे हैं। वही इस कड़ी में बात करते हैं राजधानी लखनऊ की सबसे अहम सीट लखनऊ कैंट की। इस सीट पर मुलायम सिंह यादव की पुत्रवधु तथा हाल ही में बीजेपी से जुड़ने वाली अपर्णा यादव कमल को जीत दिलाने कि मंशा से उतारी गई हैं। वहीं, शुक्रवार को AAP ने इसी सीट से नौसेना के सैनिक रह चुके इंजीनियर अजय कुमार को टिकट दी है।

वही यूपी इकाई ने शुक्रवार को AAP की माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Koo App पर उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर तीसरे चरण के प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में 33 उम्मीदवारों का नाम सम्मिलित किया गया है। AAP ने तीसरे चरण के उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए अपनी कू पोस्ट में लिखा, “नया साल, नई राजनीति। AAP ने 33 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की, जिसमें 1 पूर्व IAS, 2 डॉक्टरेट, 9 पोस्ट ग्रेजुएट तथा 13 ग्रेजुएट सम्मिलित हैं। 

वही अपनी इस पोस्ट के माध्यम से AAP ने उत्तर प्रदेश के लोगों को यह संदेश देने का प्रयास किया है कि पार्टी पढ़े-लिखे उम्मीदवारों पर अधिक ध्यान दे रही है। AAP उत्तर प्रदेश में झाड़ू चलाने के लिए डिग्रीधारी प्रत्याशियों पर दावं लगा रही है। वही शुक्रवार को इस संबंध में लखनऊ स्थित प्रदेश दफ्तर में सांसद संजय सिंह एवं प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह जी की मौजूदगी में नौसेना में प्रमुख पदों पर रहे कर्नल अजय कुमार सिंह प्रगतिशील सपा छोड़कर AAP में सम्मिलित हुए। साथ ही इससे पहले सपा के अध्यक्ष तथा यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव की पुत्रवधु अपर्णा यादव लखनऊ कैंट से समाजवादी पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ चुकी हैं तथा उन्हें यहां के लोगों ने बाहरी घोषित कर दिया था। अपर्णा ने बीते चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार रीता बहुगुणा जोशी के खिलाफ दावेदारी पेश की थी तथा उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, इस बार वह बीजेपी के ही टिकट से चुनाव लड़ रही हैं, तो क्या परिणाम होंगे, यह तो 10 मार्च को ही पता चलेगा। वही चुनावों को लेकर जनता में भी भारी उत्साह देखा जा रहा है।

कमल हासन ने तमिलनाडु शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की

एंट्रिक्स-देवास डील पर सुप्रीम कोर्ट ने दिया फैसला, कांग्रेस पर क्यों लगे फर्जीवाड़े के आरोप ?

कब्रिस्तान और मदरसों की बॉउंड्री बनवाएगी राजस्थान सरकार, CM गहलोत ने किए कई बड़े ऐलान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -