प्रोफेशनल गोल्फर्स की जीत के पीछे होती है ये चीज
प्रोफेशनल गोल्फर्स की जीत के पीछे होती है ये चीज
Share:

हाथ में बड़ी सी गोल्फ किट उठाकर गोल्फ कोर्स पर गोल्फर्स के पीछे चलने वालों को आम नागरिक एक दिहाड़ी करने वाला ही कहा जाता है, लेकिन यह किट उठाने वाले प्रोफेशनल गोल्फर्स के लिए दूरदर्शी व्यक्ति से कम नहीं कहे जाते है। टूर्नामेंट के बीच कई  महत्वपूर्ण  स्थानों पर कैडी की सलाह के बिना गोल्फर्स शॉट लगाने का जोखिम नहीं उठा पाते।  गोल्फर्स भी इनके लंबे तजुर्बे को देखते हुए देश ही नहीं विदेशों में होने वाले राष्ट्रीय और इंटरनेशनल गोल्फ चैंपियनशिप में अपने साथ कैडी के तौर लेकर जाते हैं। बीते सप्ताह चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में जीव मिल्खा सिंह इनविटेशनल गोल्फ टूर्नामेंट खेला जाने वाला है। जिसमे देश के बेहतरीन प्रोफेशनल गोल्फर्स ने भाग लिया था। टूर्नामेंट के विजेता गगनजीत भुल्लर थे। जिनके साथ चंडीगढ़ गोल्फ क्लब का कैडी सोनू था। वहीं उपविजेता रहे करणदीप कोचर की कैडी की भूमिका में महेश थे। 

गोल्फर की शंका को कैडी तजुर्बे से करते हैं दूर: खबरों का कहना है कि गोल्फर गगनजीत भुल्लर के कैडी पिछले 9 वर्षों से चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में कैडी का काम करते आ रहे हैं। बीते 4 वर्ष साल से गगनजीत भुल्लर के साथ टूर्नामेंट में कैडी के तौर पर उतरते हैं। उन्होंने इस बारें में कहा है कि वह पहले खुद भी गोल्फ खेलते थे। जिसके चलते उन्हें इस खेल की बारीकियों की सूचना दी है।

सोनू ने कहा है कि टूर्नामेंट के दौरान जब भी गोल्फर को किसी तरीके का शॉट खेलने में शंका रहती है तो उस शंका को अपने तजुर्बे से दूर ही है। उन्होंने कहा है कि टूर्नामेंट में गगनजीत भुल्लर को विजेता के तौर पर 22 लाख रुपये के तकरीबन  इनामी राशि मिली थी, जिसमें कुछ प्रतिशत कैडी का भी भाग रहता है। इस टूर्नामेंट में उन्हें 1 लाख 60 हजार रुपये की राशि भुल्लर की ओर से दी जा चुकी है। 

T20 वर्ल्ड कप: सुपर 12 में पहुंची ज़िम्बाब्वे, क्वालीफ़ायर मुकाबले में स्कॉटलैंड को धोया

अपने ही फैंस पर क्यों भड़क गए विराट कोहली ? वायरल हुआ Video

वेस्टइंडीज की दुर्दशा ! दो बार T20 वर्ल्ड कप जीतने वाली 'एकलौती' टीम हुई पूरे टूर्नामेंट से बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -