वेस्टइंडीज की दुर्दशा ! दो बार T20 वर्ल्ड कप जीतने वाली 'एकलौती' टीम हुई पूरे टूर्नामेंट से बाहर
वेस्टइंडीज की दुर्दशा ! दो बार T20 वर्ल्ड कप जीतने वाली 'एकलौती' टीम हुई पूरे टूर्नामेंट से बाहर
Share:

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2022 सीजन में एक बड़ा उलटफेर हुआ है. दरअसल, दो बार वर्ल्ड कप जीतने वाली एकलौती टीम, वेस्टइंडीज टीम क्वालिफाइंग राउंड से ही बाहर हो चुकी है. आज (21 अक्टूबर) वेस्टइंडीज ने आयरलैंड के खिलाफ करो या मरो का मुकाबला खेला था और इसमें उसे 9 विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है. बता दें कि इस बार कैरेबियन टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. विंडीज टीम इस सीजन में दूसरी बार उलटफेर का शिकार हुई है.

सबसे पहले वेस्टइंडीज को अपने क्वालिफाइंग राउंड के पहले मैच में स्कॉटलैंड के हाथों 42 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी थी. फिर विंडीज टीम ने दूसरे मैच में जिम्बाब्वे को 31 रनों से मात दी और वापसी की. ऐसे में आयरलैंड के विरुद्ध तीसरा मैच विंडीज के लिए करो या मरो का था. इस मैच में वेस्टइंडीज पहले बैट्समैन और फिर गेंदबाजी में पूरी तरह नाकाम रही और उसने यह मैच 9 विकेट से गंवाते हुए सुपर-12 में पहुंचने का चांस भी गंवा दिया. टी20 वर्ल्ड कप के मौजूदा सीजन में अब वेस्टइंडीज का सफर यहीं समाप्त हो गया है.

बता दें कि इस मुकाबले में वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया था, जो गलत साबित हुआ. टीम ने 27 रनों के कुल स्कोर पर ही दो विकेट खो दिए थे. यहां से ब्रेंडन किंग ने 48 बॉल पर 62 रनों की पारी खेली और टीम को संभालने की कोशिश की. लेकिन, ब्रेंडन के अलावा कोई भी कैरेबियन बल्लेबाज़ नहीं चल सका. ऐसे में पूरी वेस्टइंडीज टीम 5 विकेट पर महज 146 रन ही बना सकी थी. आयरलैंड के लिए लेग स्पिन ऑलराउंडर गैरेथ डेलैनी ने शानदार गेंदबाजी की और तीन विकेट चटकाए. गैरेथ ने 4 ओवर में महज 16 रन देकर तीन बल्लेबाज़ों को पवेलियन भेजा. उन्होंने कप्तान पूरन, रोवमैन पॉवेल और इविन लुईस जैसे खतरनाक बल्लेबाज़ों को अपना शिकार बनाया.
 
147 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम ने धुआंधार शुरुआत की. वह शुरुआत से ही विंडीज पर भारी रही. विंडीज टीम का कोई भी गेंदबाज़ आयरलैंड टीम पर दबाव नहीं बना पाया. आयरिश कप्तान एंडी बालबिर्नी 23 बॉल पर 37 रन बनाकर पवेलियन लौटे. जबकि पॉल स्टर्लिंग 48 बॉल पर 66 और लोर्कन टकर 35 बॉल पर 45 रन बनाकर नॉट आउट रहे. दोनों ने आयरलैंड टीम को 17.3 ओवर में ही मुकाबला जिता दिया.

'कोहली के साथ साझेदारी बनाऊंगा..', पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले से पहले बोले पंत

T20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज़ पहुंचा अस्पताल, सिर पर लगी गेंद

'जय शाह साहब, अगर आपको..', BCCI सचिव के बयान पर भड़के वसीम अकरम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -