जर्मनी के साथ 1-1 से ड्रॉ खेलकर टॉप में पहुंची ये टीम

सोमवार को FIFA  वर्ल्ड कप के ग्रुप-ई में जर्मनी और स्पेन का मुकाबला 1-1 ड्रॉ साबित हुआ है। इसी के साथ स्पेन एक जीत और एक ड्रॉ के साथ अपने ग्रुप में 4 अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच चुका है। वहीं जर्मनी एक ड्रॉ और एक हार के साथ ग्रुप में 1 अंक के साथ सबसे निचले पायदान पर है। जर्मनी के लिए यह ऐसा पहला वर्ल्ड कप है, जिसमें वह ग्रुप स्टेज के पहले दो मुकाबलों में से एक भी नहीं जीत नहीं सका हो।

मैच के फर्स्ट हॉफ में दोनों टीमें एक भी गोल नहीं कर पाई, लेकिन दूसरे हॉफ में अलवारो मोराटा ने 62वें मिनट में मैच का ओपनिंग गोल किया और स्पेन को 1-0 से बढ़त भी दिलवा दी है। गोल खाने के उपरांत जर्मनी टीम थोड़ा दवाब महसूस करने लगी है, क्योंकि अगर टीम यह मैच हार जाती तो टीम का नॉकआउट स्टेज में पहुंचने का सपना चकनाचूर हो चुका है। हालांकि, मैच के आखिरी पलों में निकलास फुलक्रुग ने गोल दागकर जर्मनी की उम्मीदों को जगा दिया। उन्होंने यह गोल मैच के 83वें मिनट में किया।

जिसके उपरांत मैच के अंतिम समय के उपरांत एक्सट्रा इंजरी टाइम में भी दोनों टीमें गोल नहीं कर पाई। वहीं, मैच को ड्रा करवाकर जर्मनी ने अपनी नॉकआउट की उम्मीदों को बरक़रार रखा है। जर्मनी अपना पहला मैच 2-1 से जापान से से हार चुके थी। जर्मनी के लिए अब अपना आखिरी मैच कोस्टा रिका के खिलाफ जीतना बेहद जरूरी हो गया है। स्पेन यहां ग्रुप-ई के शीर्ष पर बना हुआ है, वहीं जापान एक हार और एक जीत के उपरांत 3 अंको के साथ दूसरे स्थान पर है, जबकि कोस्टा रिका भी एक हार और एक जीत के साथ 3 अंक हासिल करके तीसरे स्थान पर है। कोस्टा रिका चाहेगा कि वह चार बार की चैंपियन जर्मनी के विरुद्ध उलटफेर करे।

ये क्या बीच मैदान! खिलाड़ियों के बीच छिड़ी लात-घूसों की जंग, वायरल हुआ वीडियो

अर्जेंटीना ने मेक्सिको को दी जबरदस्त मात

डेविस कप में क्रोएशिया को इस खिलाड़ी ने दी करारी मात

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -