डेविस कप में क्रोएशिया को इस खिलाड़ी ने दी करारी मात

डेविस कप में क्रोएशिया को इस खिलाड़ी ने दी करारी मात
Share:

आस्ट्रेलिया ने क्रोएशिया को 2-1 से हराकर 19 साल में पहली बार डेविस कप फाइनल में स्थान बना लिया है। आस्ट्रेलिया ने अपना 28वां और अंतिम खिताब 2003 में जीत को हासिल कर ली थी। लेटन हेविट की टीम शुक्रवार को पहला एकल गंवाने के उपरांत  वापसी करने में सफल रही। फिर ऑस्ट्रेलिया की युगल जोड़ी ने निर्णायक मुकाबले में एक सेट से पिछड़ने के उपरांत वापसी करते हुए जीत भी अपने नाम की है। 

ऑस्ट्रेलिया के लिए 1999 से 2018 तक रिकॉर्ड 43 डेविस कप मुकाबले खेल चुके हेविट ने इस बारें में बोला है कि, ‘मुझे बहुत गर्व है। ऑस्ट्रेलिया का इस प्रतियोगिता में वास्तव में शानदार इतिहास है।' बार्ना कोरिच ने थानासी कोकिनाकिस को 6-4, 6-3 को हराकर क्रोएशिया को आगे भी कर चुके है। लेकिन एलेक्स डि मिनॉर ने मारिन सिलिच को 6-2, 6-2 से हराकर अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया। इससे युगल मुकाबला निर्णायक हो चुका है। 

जोर्डन थॉम्पसन और मैक्स पुर्सेल की जोड़ी ने निकोला मेकटिच और माटे पाविच की जोड़ी को 6-7, 7-5, 6-4 से हरा कर अपनी टीम की सेमीफाइनल जीत सुनिश्चित की। डि मिनॉर ने बोला है कि ‘टीम यही होती है जो कभी हार नहीं मानने वाला इरादा रखती है।' दूसरे सेमीफाइनल में कनाडा का सामना शनिवार को इटली से होने वाला है। 

सुरेश रैना को कैसे मिला 'मिस्टर IPL' का खिताब

न्यूज़ीलैंड से मिली हार तो माइकल वॉन ने उड़ाया भारत का मज़ाक, जानिए क्या कहा ?

अर्जेंटीना को मात देने वाले प्रत्येक खिलाड़ी को दिया जाएगा ये खास गिफ्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -