अतिथियों की सुविधा के लिए लॉन्च हुआ 'अतिथि देवो भव' ऐप
अतिथियों की सुविधा के लिए लॉन्च हुआ 'अतिथि देवो भव' ऐप
Share:

जनवरी के माह में इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जाने वाला है। इसको लेकर जोरों शोरों से प्रशासन तैयारियों में लगा हुआ है। वहीं विदेशी मेहमानों के स्वागत के लिए भी अच्छी खासी तैयारियां की जा रही हैभी की जाने लगी है। जिसके साथ साथ विदेशी मेहमानों के लिए “पधारो म्हारे घर” की थीम भी रखी गई है। क्योंकि कई विदेशी मेहमानों को घर पर ठहराया जाने वाला है।

जिसके साथ साथ लिए विकास प्राधिकरण यानी IDA द्वारा “अतिथि देवो भव” ऐप को लांच पेश कर दिया गया है। खास बात यह है कि इस ऐप को प्रवासी भारतीय और उनका अपने घरों में आतिथ्य कराने के लिए मेजबानों की सुविधा को देखते हुए बनाया गया है। इस ऐप में अतिथि और मेजबान दोनों के लिए अलग-अलग ऑप्शन दिए गए हैं। जिसके चलते अतिथि और मेजबान अपने संपूर्ण जानकारी जैसे नाम, पता, खाने और वाहन की जानकारी दे पाएंगे।

खबरों का कहना है कि इस ऐप की लॉन्चिंग विकास प्राधिकरण के भवन में की जा चुकी है। इस दौरान IDA अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा ने “अतिथि देवो भव:” एप्लिकेशन लांच किया। उनके साथ यहां पर कलाकार राजीव नेमा, भाजपा मध्य प्रदेश विदेश संपर्क विभाग की प्रदेश संयोजक डा. दिव्या गुप्ता, डा. अनिल भंडारी, जितेंद्र मुछाल, राकेश जैन और प्राधिकरण के CEO रामप्रकाश अहिरवार मौजूद रहे।

सुशांत की मौत पर फूटे विवेक, कहा- 'वो मुझे मार...'

'मेरे घर पकेगा आधा किलो चिकन', इतनी सी बात पर 4 दोस्तों में छिड़ गई खूनी जंग और फिर...

दूसरी लड़की संग था शीजान का अफेयर, पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -