BJP के ये वरिष्ठ नेता है PM मोदी के गुरु, जानिए उनसे जुड़ी कुछ खास बातें
BJP के ये वरिष्ठ नेता है PM मोदी के गुरु, जानिए उनसे जुड़ी कुछ खास बातें
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को अपना जन्मदिन मनाएंगे। आज वह देश ही नहीं, दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता हैं। जन्मदिन पर पीएम नामीबिया से भारत लाए गए चीतों (Cheetah India) को मध्य प्रदेश के कुनो राष्ट्रीय उद्यान में छोड़ेंगे। एक चाय बेचने वाले के राजनीति के शिखर पर पहुंचने की कहानी प्रेरक और दिलचस्प है। 1950 में गुजरात के वडनगर में जन्मे मोदी कभी वहां के रेलवे स्टेशन पर चाय बेचा करते थे।

नरेंद्र मोदी ने अमेरिका में मैनेजमेंट एवं पब्लिक रिलेशन से संबंधित 3 महीने का कोर्स किया है। पीएम मोदी 1975 में इमरजेंसी के चलते सरदार का रूप धरकर ढाई वर्षों तक पुलिस को छकाते रहे। नरेन्द्र मोदी केवल साढ़े तीन घंटे की नींद लेते हैं, वे प्रातः 5.30 बजे उठ जाते हैं। नरेन्द्र मोदी स्वभाव से आशावादी व्यक्ति हैं। एक भाषण के चलते उन्होंने कहा था कि लोगों को आधा गिलास पानी से भरा दिखाई देता है, किन्तु मुझे आधा गिलास पानी और आधा हवा से भरा दिखाई देता है।

बता दे कि लालकृष्ण आडवाणी को नरेन्द्र मोदी का राजनीतिक गुरु माना जाता है। 1990 के दशक में नरेंद्र मोदी ने आडवाणी की सोमनाथ से अयोध्या रथ यात्रा में बड़ा किरदार निभाया था। वही लोकसभा की कमान संभालने के बाद लोगों में मोदी को लेकर दिलचस्पी जगी और 2 महीने में उनकी 40 से अधिक जीवनियां आईं। पीएम मोदी कि लोकप्रियता देश ही दुनियाभर है साथ ही बॉलीवुड में कई बड़े सितारे भी मोदी के फैन हैं।

तिरुमाला के वेंकटेश्वर मंदिर में मुकेश अंबानी ने किया दान, जानिए क्या दिया ?

जो बाबा साहेब अंबेडकर ने सोचा, उसे पीएम मोदी ने पूरा किया - अनुराग ठाकुर

गुजरात के बाद अब राजस्थान पर केजरीवाल की नज़र, युवाओं को साधने की योजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -