तिरुमाला के वेंकटेश्वर मंदिर में मुकेश अंबानी ने किया दान, जानिए क्या दिया ?
तिरुमाला के वेंकटेश्वर मंदिर में मुकेश अंबानी ने किया दान, जानिए क्या दिया ?
Share:

हैदराबाद: देश के रईस उद्योगपतियों में शामिल मुकेश अंबानी ने आज शुक्रवार (16 सितम्बर) को तिरुमाला स्थित भगवान वेंकटेश्वर के मंदिर में डेढ़ करोड़ रुपए दान किए। बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के प्रमुख मुकेश अंबानी भगवान वेंकटेश्वर के प्रति काफी श्रद्धा रखते हैं। तिरुमाला के पास पहाड़ी पर स्थित भगवान के वेंकटेश्वर के इस प्राचीन मंदिर में मुकेश अंबानी के साथ कई अन्य लोग भी शामिल थे। इनमें एनकोर हेल्थकेयर के CEO वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट और RIL के अन्य अधिकारी भी थे। मंदिर के एक अधिकारी ने इस संबंध में जानकारी दी।

मंदिर के अधिकारी के अनुसार, मुकेश अंबानी शुक्रवार सुबह ही मंदिर में पहुंच गए थे। अधिकारी ने बताया कि अंबानी ने पूजा-अर्चना के बाद तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) के अतिरिक्त कार्यकारी अधिकारी ए. वेंकट धर्म रेड्डी को 1.5 करोड़ रुपए का चेक दिया। इसके बाद तिरुमाला की पहाड़ी स्थित एक गेस्टहाउस में इन लोगों ने कुछ वक़्त भी बिताया। 

अधिकारी ने जानकारी दी है कि गेस्ट हाउस में कुछ वक़्त बिताने के बाद ये लोग पूजा-पाठ में भी शामिल हुए। मुकेश अंबानी, राधिका मर्चेंट और अन्य ने सूर्योदय के वक़्त गर्भगृह में पुजारियों द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार के बीच किए गए अभिषेकम में हिस्सा लिया, जो लगभग एक घंटे तक चला। अधिकारी ने बताया कि रिलायंस प्रमुख ने मंदिर में हाथियों को खाना भी खिलाया।

जो बाबा साहेब अंबेडकर ने सोचा, उसे पीएम मोदी ने पूरा किया - अनुराग ठाकुर

दलित बहनों की मौत पर 'जातिगत' नफरत फैलाना चाहती थीं सबा नकवी, पर जब आरोपियों का नाम देखा तो..

अब अयोध्या में कदम रखते ही सुनाई देंगे लता मंगेशकर के भजन, रामनगरी पहुंची 14 टन की वीणा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -