3 रुपये में इतने किलोमीटर तक का सफर करवा सकती है ये स्कूटर

इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स का चलन निरंतर बढ़ता जा रहा है. लोग इन्हें पसंद भी करने लगे है. इसका एक सबसे बड़ी वजह से अब इनकी रेंज और चलाने का खर्च भी बहुत कम होता है. आज हम आपको एक ऐसी इलेक्ट्रिक साइकिल के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक बार चार्ज होने के उपरांत 100 किलोमीटर तक जा सकती है. वहीं इसमें LED डिस्प्ले और डिस्क ब्रेक जैसे फीचर भी प्रदान किए जा रहे है. 

अब साइकिल की बिल्ड क्वालिटी और इसके रेंज आदि के बारें में बात करें तो. तो सबसे पहले साइकिल के फ्रेम की बात करते हैं इसका फ्रेम वजन में हल्का है लेकिन आयरन अलॉय का बना हुआ है तो मजबूत है. यह 140 किलो तक वजन को लेकर जाने में सक्षम हो चुकी है. इसमें एक डिस्प्ले है जिसमें फुल LED बैटरी इंडीकेटर भी दिया जा रहा है. इसमें आपको पता चलता रहेगा कि यह कितनी चार्ज हो चुकी है.

जिसमे 24 वोल्ट की 30AH की लिथियम आयन बैटरी दी जा चुकी है. जिसमे फिक्स बैटरी दी जा चुकी है. मतलब बैटरी को साइकिल से अलग नहीं किया जाने वाला है. जिसकी बैटरी फुल चार्ज होने में 5 घंटे तक का वक़्त लेती है. इसमें 100-240 वोल्ट का ऑटोमेटिक स्मार्ट चार्जिंग प्लग भी प्रदान किया जा रहा है.  मतलब इसे घर के किसी भी सॉकेट में लगाकर चार्ज कर सकते है. मूल्य के बारें में बात की जाए तो कंपनी की वेबसाइट पर Voltron - VM 100 साइकिल की कीमत 55000 रुपये है. वहीं डिस्काउंट के उपरांत इसे 39250 रुपये में दिया जा रहा है.

इसके माइलेज की बात करें तो कंपनी के अनुसार यह एक बार चार्ज होने पर 80 से 100 किलोमीटर तक चलने वाली है और इस तरह इसे चलाने की जो कॉस्ट है वो केवल 3 पैसा प्रति किलोमीटर आती है. इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा की है. जिसमे 24 वोल्ट की 250 वॉट की मोटर लगी है जो वॉटरप्रूफ है. इसके फ्रंट में टेलिस्कॉप सस्पेंशन भी प्रदान किया जा रहा है. जिसके फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं. वहीं अगर साइकिल के कुल वजन की बात करें तो यह मात्र 30 किलोग्राम है. इसे 20, 24 और 26 इंच के व्हील साइज के साथ खरीद पाएंगे. 

टाटा पंच की कीमत में आई बड़ी गिरावट, जानिए क्या है नए दाम

कार बेचते और खरीदते समय इन बातों का जरूर रखें ध्यान

बहुत ही जल्द ही भारत में लॉन्च की जा सकती है Skoda की ये नई कार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -