2 रुपए के बदले यहाँ मिल रहे 5 लाख रुपए, पढ़े पूरी खबर

2 रुपए के बदले यहाँ मिल रहे 5 लाख रुपए, पढ़े पूरी खबर
Share:

आप सभी जानते ही होंगे आजकल पुराने सिक्कों या नोटों (Old Coins and Notes) की ऑनलाइन बिक्री का एक ट्रेंड बन चुका है। जी हाँ और लोग इन्हे बेचकर लाखो नहीं करोड़ो कमा रहे हैं। कई लोगों के पास खास किस्म के पुराने सिक्के या नोट होते हैं और ऐसा होने से वह घर बैठे ही लाखों की कमाई कर सकते हैं। जी हाँ, बहुत से लोग इन दुर्लभ पुराने नोट या सिक्कों के बदले में लाखों रुपये देने के लिए तैयार हैं। अब सामने आने वाली मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लोग 2 रुपये के इस खास किस्म के पुराने सिक्के के लिए 5 लाख रुपये देने को तैयार हैं। जी दरअसल यह वह सिक्का है जिसके पीछे भारतीय झंडा उकेरा हुआ है।

आपको बता दें कि यह 2 रुपये का सिक्का भारत सरकार द्वारा 1994 में जारी किया गया था और अब इसे खरीदने वालों की भीड़ लगी है। मिली जानकारी के तहत 2 रुपये के इस खास सिक्के के बदले में ऑनलाइन 5 लाख रुपये दिए जा रहे हैं। जी हाँ और अगर आपके पास भी यह दुर्लभ 2 रुपये का सिक्का है, तो आप इसे ऑनलाइन बेचकर घर बैठे लाखों रुपये कमा सकते हैं। जी हाँ आप विशेष वेबसाइट पर पंजीकरण करके और अपने सिक्के के लिए एक सूची बनाकर 2 रुपये का सिक्का बेच सकते हैं। इसके लिए आपको 2 रुपये के सिक्के की फोटो भी अपलोड करनी होगी। उसके बाद इच्छुक पार्टी आपसे संपर्क करेगी और आप अपनी सुविधा के अनुसार 2 रुपये का सिक्का बेच सकते हैं। हालाँकि धोखाधड़ी का ध्यान रखे।

जी दरअसल बीते दिनों RBI के एक बयान में कहा था कि भारतीय रिजर्व बैंक के संज्ञान में आया है कि कुछ तत्व धोखाधड़ी से विभिन्न ऑनलाइन / ऑफलाइन प्लेटफार्मों के माध्यम से, भारतीय रिजर्व बैंक के नाम/लोगो का उपयोग कर रहे हैं, और पुराने बैंक नोटों और सिक्कों की खरीद और बिक्री से संबंधित लेनदेन में जनता से शुल्क/कमीशन/कर की मांग कर रहे हैं। इसी के साथ आरबीआई ने कहा था कि वह कभी भी किसी भी प्रकार के शुल्क/कमीशन की मांग नहीं करता है।

2 रुपए के बदले देने पड़े ढाई करोड़ रुपए, जानिए क्या है पूरा मामला?

जून में होने जा रहे हैं ये बड़े बदलाव, आपकी जेब पर पड़ेगा सीधा असर

इस मशहूर अदाकारा ने की इंदौर के लोगों की तारीफ, वजह 1 लाख रुपए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -