जून में होने जा रहे हैं ये बड़े बदलाव, आपकी जेब पर पड़ेगा सीधा असर
जून में होने जा रहे हैं ये बड़े बदलाव, आपकी जेब पर पड़ेगा सीधा असर
Share:

हर महीने के शुरुआत के साथ कई नियम बदल जाते हैं। जैसे अब जून का महीना शुरू होने वाला है। ऐसे में इस महीने में जो बदलाव होने जा रहे हैं उसका असर हमारी जेब पर पड़ने वाला है। अब आज हम आपको बताएंगे कि जून में क्या बदलाव होने वाले हैं।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया होम लोन - अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के ग्राहक हैं तो आपके लिए जरूरी अपडेट है। जी दरअसल बैंक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार स्टेट बैंक ऑफ ने एक्सटर्नल बेंचमार्क लेंडिंग रेट्स (EBLR) को 0.40% से बढ़ाकर 7.05% कर दिया है। इसी के साथ बैंक ने रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट (RLLR) में भी 0.40% का इजाफा किया है। अब यह दर 6.65% हो गया है। आप सभी को बता दें, नई दरें 1 जून 2022 से प्रभावी रहेंगी। 

थर्ड पार्टी इंश्योरेंस हुआ महंगा - सरकार की ने थर्ड पार्टी इंश्योरेंस के प्रीमियम में इजाफा करने का फैसला किया है। बैंक की नई दरें 1 जून से लागू हो जाएंगी। इसका मतलब है अगले महीने से आपको थर्ड पार्टी इंश्योरेंस के लिए ज्यादा पैसा खर्च करना होगा। 

गोल्ड हाॅल मार्किंग- गोल्ड हाॅल मार्किंग का दूसरा चरण 1 जून 2022 से लागू होगा। जी हाँ और इस दूसरे चरण में 288 जिलों में हाॅल मार्किंग का नियम लागू होने जा रहा है। यानी 14, 18, 20, 22, 23 और 24 कैरेट गोल्ड के गहने इन जिलों में बिना हाॅल मार्किंग के नहीं बेच पाएंगे। 


इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक (IPPB)- अगर आप इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक (IPPB) की आधार इनेबल्ड सिस्टम का लाभ उठाते हैं तो आपको आप पैसा देना होगा। जी दरअसल नए नियमों के अनुसार 15 जून से तीन ट्रांजैक्शन फ्री रहेगा। वहीं चौथे ट्रांजैक्शन से हर बार 20 रुपये प्लस जीएसटी देनी होगी। 

एक्सिस बैंक के ग्राहकों को खर्च करने होंगे अधिक पैसे- प्राइवेट सेक्टर के बड़े बैंकों में से एक एक्सिस बैंक 1 जून 2022 से नियमों में बदलाव करने जा रहा है। इसी के साथ एक जून से सेमी अर्बन/ ग्रामीण क्षेत्र के सेविंग और सैलरी अकाउंट का मिनिमम बैलेंस 15 हजार रुपये से बढ़ाकर 25 हजार रुपये कर दिया गया है। 

नौतपा में भूल से भी ना करें ये काम वरना झेलना पड़ेगा सूर्य देव का कोप

1 जून से महंगा हो जाएगा कार और बाइक खरीदना, अभी जानिए पूरी डिटेल

जून आने से पहले देखिये कितने दिन बंद रहेंगे बैंक, ये है छुट्टियों की पूरी लिस्ट

5 जून से शनि चलेंगे उल्टी चाल, इन राशि वालों के लिए बहुत भरी है समय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -