इस रैपर ने अपने नाम की कई बड़ी उपलब्धियां
इस रैपर ने अपने नाम की कई बड़ी उपलब्धियां
Share:

हॉलीवुड के जाने माने रैपर स्नूप डॉग को आज के समय में कौन नहीं जानता है, वह हमेशा ही किसी न किसी बात के चलते चर्चाओं में बने रहते है, इतना ही नहीं वह अपने फैंस को खुश करने के लिए ऐसा कोई भी मौका नहीं छोड़ते है, बता दें कि स्नूप डॉग आज अपना 50 वां जन्मदिन मना रहे है. तो चलिए जानते है उनके बारें में कुछ खास बातें....

बता दें कि स्नूप डॉग का जन्म आज ही के दिन यानी 20 अक्टूबर 1971 को हुआ था, उनका पूरा नाम कैल्विन कॉर्डोज़र ब्रॉडस जूनियर  
उनका जन्म कैलिफोर्निया में हुआ था, इतना ही नहीं  वर्नॉल वर्नाडो, एक वियतनाम के दिग्गज, गायक और मेल वाहक और उनकी पत्नी बेवर्ली ब्रॉडस है। लेकिन वर्नल ने केल्विन के जन्म के तुरंत बाद परिवार छोड़ दिया और इस तरह केल्विन का नाम उनके सौतेले पिता, कैल्विन कॉर्डोज़ारस के नाम पर ही रखा है।

उन्होंने कम उम्र से, उन्हें गायन, रैपिंग और पियानो बजाने में गहरी रुचि थी। वर्ष 1989 में, उन्होंने लॉन्ग बीच पॉलिटेक्निक हाई स्कूल से स्नातक भी पूरा किया। हाई स्कूल से स्नातक करने के तुरंत बाद, उन्हें ड्रग्स के नशे में होने की वजह से हिरासत में ले लिया गया था और उसे कम से कम 3 वर्ष के लिए जेल भेज दिया गया है।  इस बीच उन्होंने और उनके चचेरे भाई ने घर के टेपों को रिकॉर्ड किया, उनके समूह को '213' बोला। एन वोग के "होल्ड ऑन" पर उनकी शुरुआती एकल फ्रीस्टाइल में से एक, प्रभावशाली निर्माता डॉ. ड्रे द्वारा सुनी गई, इसके बाद उन्हें एक ऑडिशन के लिए आमंत्रित किया।

प्रमुख कार्य: उनके 2004 एल्बम G आर एंड जी (रिदम एंड गैंग्स्टा): द मास्टरपीस ’का पहला रिलीज़ किया गया एकल“ ड्रॉप इट लाइक इट इट हॉट ”, उनकी सबसे सफल कृतियों में से एक है। यह US बिलबोर्ड हॉट 100 पर नंबर 1 पर पहुंच गया, जो स्नूप का पहला यूएस नंबर 1 सिंगल बन गया।

पुरस्कार और उपलब्धियां: 1994 में, उन्हें तीन श्रेणियों में बिलबोर्ड संगीत पुरस्कार मिला; ‘शीर्ष बिलबोर्ड 200 एल्बम कलाकार - पुरुष ',' शीर्ष आर एंड बी एल्बम कलाकार ', और' शीर्ष आर एंड बी एल्बम कलाकार - पुरुष '।

1994 में, उन्होंने डोगी डॉग वर्ल्ड ’गाने के लिए Video बेस्ट रैप वीडियो’ श्रेणी में MTV वीडियो म्यूजिक अवार्ड जीते।

1995 में, उन्होंने 'पसंदीदा रैप / हिप-हॉप कलाकार' के लिए अमेरिकी संगीत पुरस्कार जीता।

2005 में, उन्हें उनके गाने ड्रॉप इट लाइक इट्स हॉट ’के लिए / बेस्ट रैप / हिप-हॉप डांस ट्रैक’ श्रेणी में Dance इंटरनेशनल डांस म्यूजिक अवार्ड दिया गया। उन्होंने also MOBO अवार्ड ',' सोर्स अवार्ड ',' स्टोनी अवार्ड 'और' अर्बन फैशन अवार्ड 'सहित कई अन्य पुरस्कार भी जीते हैं।

इंगेजमेंट एनिवर्सरी पर समंदर के बीचों-बीच रोमांटिक हो गए ये कपल

पति की एक्स-गर्लफ्रेंड संग दिखाई दी ये अदाकारा, फैंस भी हो गए हैरान

बस दो माह बाद बढ़ जाएगा मूवी लवर्स का रोमांच, रिलीज होगी अवतार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -