इस खिलाड़ी ने जीता तीसरा विश्व ट्रिपल जंप खिताब
इस खिलाड़ी ने जीता तीसरा विश्व ट्रिपल जंप खिताब
Share:

वेनेजुएला की शीर्ष एथलीट युलिमर रोजस ने विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में तिहरी कूद का तीसरा वर्ल्ड चैंपियनशिप खिताब भी अपने नाम कर लिया है। रोजस ने सोमवार को हेवर्ड फील्ड में हुए फाइनल में 15.47 मीटर के प्रयास के साथ गोल्ड मेडल जीत लिया है, जो चैम्पियनशिप रिकॉर्ड से सिर्फ 3 सेंटीमीटर कम है। वेनेज़ुएलन खिलाड़ी ने दूसरे दौर में 15.47 मीटर (1.9 मीटर/सेकेंड) में 2 और 15.00 मीटर से ऊपर की कूद के साथ गोल्ड मेडल जीत लिया था जबकि जमैका की ओलिम्पिक रजत पदक विजेता शनीका रिकेट्स ने 14.89 मीटर के प्रयास के साथ रजत अपने नाम किया है। 

अमरीका की टोरी फ्रैंकलिन ने सीजन के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 14.72 मीटर की बदौलत वर्ल्ड चैंपियनशिप में और घरेलू धरती पर इस स्पर्धा में अपने देश को पहला पदक जीताया है। रोजस ने कहा कि अभी तक विश्वास नहीं  हो पा रहा है। मैं इससे भी लंबी छलांग चाहती थी, लेकिन मैं इस खूबसूरत स्टेडियम में भीड़ को देखने के लिए वापस आकर खुश हूं। आगे भी चैंपियनशिप आएंगी और मुझे उम्मीद है कि मैं अपने देश के लिए खिताब जीतना जारी रखने वाले है।

रिपोर्ट्स के अनुसार 24 वर्षीय वर्ल्ड चैंपियन रोजस ने 2017 में लंदन में विश्व आउटडोर खिताब पर कब्जा किया था, 14.91 मीटर के साथ वेनेजुएला के लिए पहली बार और पिछले वर्ष दोहा में 15.37 मीटर के साथ एक सफल बचाव किया. वह 2016 में पोर्टलैंड और 2018 में बर्मिंघम में स्वर्ण पदक जीतने वाली दो बार की विश्व चैंपियन भी हैं

डूरंड कप के ट्रॉफी टूर को इस शहर से किया गया रवाना

पलेर्मो लेडीज ओपन में झाग शुआई और सोरिबेस ने किया कमाल

राष्ट्रमंडल खेलों से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, जानिए क्या है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -