विश्व रैपिड शतरंज चैंपियनशिप में इस खिलाड़ी ने अपने नाम की बढ़त
विश्व रैपिड शतरंज चैंपियनशिप में इस खिलाड़ी ने अपने नाम की बढ़त
Share:

वर्ल्ड रैपिड शतरंज चैंपियनशिप में भारत के ग्रांड मास्टर अर्जुन एरिगासी ने पहले दिन कमाल का प्रदर्शन करते हुए 5 राउंड के उपरांत 4 जीत और एक ड्रॉ के साथ 4.5 अंक बनाकर वर्ल्ड चैम्पियन नॉर्वे के मेगनस कार्लसन और नीदरलैंड के वान फॉरेस्ट जॉर्डन और फीडे के ब्लादिमीर फेडोसीव के साथ सयुंक्त बढ़त भी अपने नाम कर ली है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अर्जुन नें पहले दिन कोसोवों के सारकी ड्रीम ,हमवतन रौनक साधवानी , टर्की के सनल वाहप और हंगरी के रिचर्ड रापोर्ट को पराजित किया जबकि मेगनस कार्लसन से बाजी ड्रॉ खेल ली। अर्जुन के अलावा इंडिया के निहाल सरीन नें भी पहले दिन अच्छा खेल दिखाया और 3 जीत और 2 ड्रॉ के साथ 4 अंक बनाकर सयुंक्त दूसरे स्थान पर ही बना हुआ है।

वहीं इंडिया के अर्जुन एरिगासी और निहाल सरीन नें स्लोवेनिया के ताजफ़ून क्लब से खेलते हुए जर्मनी के बर्लिन क्लब पर 6-0 की जीत भी दिलवा दी है। अर्जुन नें पहले बोर्ड पर आबेल डेनेस को मात दी तो दूसरे बोर्ड पर निहाल नें डेनियल क्रिस्टोफेरिस को हार का स्वाद चखाया । यह पहला मौका है जब इंडिया के 6 खिलाड़ी इस प्रतिष्ठित क्लब प्रतियोगिता का एक साथ हिस्सा बने है । 50 टीमों के बीच यह 7 राउंड में प्रतियोगिता पूरी की जाने वाली है।

तलाक की ख़बरों के बीच फिर एक साथ नजर आया ये स्टार कपल, असमंजस में पड़े फैंस

आज गुरु गोबिंद सिंह जयंती पर पढ़े यह अनमोल वचन

सुनील गावस्कर पर टूटा दुखों का पहाड़, माँ ने दुनिया को कहा अलविदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -