सुनील गावस्कर पर टूटा दुखों का पहाड़, माँ ने दुनिया को कहा अलविदा
सुनील गावस्कर पर टूटा दुखों का पहाड़, माँ ने दुनिया को कहा अलविदा
Share:

नई दिल्ली: भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर की मां मीनल ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। 95 वर्ष की उम्र में मीनल गावस्कर ने अंतिम सांस ली। वे उम्र संबंधी बीमारियों से जूझ रहीं थीं। सुनील गावस्कर अंतिम घड़ी में मां के साथ नहीं थे, क्योंकि वह टीम इंडिया के साथ बांग्लादेश दौरे पर थे, जहां उन्हें कमेंट्री करने की जिम्मेदारी मिली थी।

बता दें कि, मीनल गावस्कर भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज़ माधव मंत्री की सगी बहन थीं। मीनल गावस्कर तीन बच्चों सुनील (बेटे), नूतन और कविता (बेटियां) की मां थीं। देखा जाए तो मीनल गावस्कर पिछले एक साल से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना कर रही थीं। 2022 के IPL सीजन के दौरान ही उन्हें अस्पताल में एडमिट करना पड़ा था। गावस्कर उस वक़्त IPL में कमेंट्री कर रहे थे। ऐसे में अपनी बीमार मां को देखने के लिए लिटिल मास्टर बायो-बबल छोड़कर बाहर आ गए थे। गावस्कर इसके चलते IPL 2022 के प्लेऑफ मुकाबलों में कमेंट्री नहीं कर सके थे।

बता दें कि, सुनील गावस्कर के क्रिकेटिंग करियर को आकार देने में पिता मनोहर गावस्कर के साथ ही मां मीनल की भी महत्वपूर्ण भूमिका रही। सुनील गावस्कर बचपन में टेनिस गेंदों से खेला करते थे और उनकी मां उन्हें गेंदबाजी किया करती थीं। एक बार टेनिस बॉल गावस्कर की मां की नाक पर लग गई और खून बहने लगा। जिससे नन्हे गावस्कर बेहद डर गए थे, मगर उनकी मां ने अपना खून पोंछने के बाद बेटे को गेंद फेंकना जा रखा।

'कुंबले ने मुझे बदला, इसलिए आज वे यहां बैठे हैं..', क्रिस गेल ने दिग्गज पर लगाए आरोप !

'ये हमें मंजूर नहीं..', केएल राहुल पर क्यों भड़का टीम इंडिया का ये सीनियर क्रिकेटर

'मेरी मां-दादी रो रहे थे..', IPL ऑक्शन में बड़ी रकम मिलने पर बोले हैरी ब्रूक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -