फीडे सर्किट लीडरबोर्ड में इस खिलाड़ी ने पाया प्रथम स्थान
फीडे सर्किट लीडरबोर्ड में इस खिलाड़ी ने पाया प्रथम स्थान
Share:

इंडिया के 79वे ग्रांड मास्टर बने एम प्रणेश नें अभी कुछ दिन पहले ही स्वीडन में 50वां रिल्टन कप इंटरनेशनल शतरंज का खिताब अपने नाम कर चुके है और इसके बदले मिले अंको के चलते पहले फीडे सर्किट लीडरबोर्ड में पहले लीडर बनकर भी सामने आ चुके है । दरअसल फीडे कैंडिडैट चयन में हुए बदलाव के चलते अब हाइ लेवल इंटरनेशनल टूर्नामेंट जीतने पर खिलाड़ी को अंक मिलेंगे और पूरे वर्ष इसमें सबसे बेहतर करने वाले खिलाड़ी को फीडे कैंडिडैट में सीधे स्थान मिलने वाला है । प्रणेश को रिल्टन कप जीतने पर 6.76 अंक मिले थे और इसी आधार पर वह सबसे आगे चलते हुए दिखाई दे रहे है । फिलहाल स्वीडन के कान कुकुसारी 5.24 अंको के साथ दूसरे तो लातविया के निकिता मेशकोव 4.90 अंको के साथ तीसरे स्थान पर चल रहे है।

खबरों का कहना है कि 15 अंक बनाकर बेहतर टाईब्रेक के आधार पर USA के हिकारु नाकामुरा ने रजत तो अर्मेनिया के मरतिरोसयान हैक नें कांस्य पदक अपने नाम भी कर चुके है। इंडियन खिलाड़ियों में 13 अंक बनाकर हरीकृष्णा पेंटाला 17वे तो निहाल सरीन 18वे स्थान पर रहे।   

खबरों का कहना है कि अन्य प्रमुख खिलाड़ियों में गोवा के ग्रांड मास्टर लियॉन मेन्दोंसा ,बंगाल के अरोण्यक घोष और कौस्तुब चटर्जी और तामिल नाडु के पी इनियन और कार्तिक वेंकटरमन भी अपने शुरुआती मुक़ाबले जीतने में कामयाब भी हो गए। देश के विभिन्न राज्यो के लगभग 200 खिलाड़ियों के मध्य यह प्रतियोगिता 13 राउंड में खेली जाने वाली है । प्रतियोगिता का अंतिम राउंड 3 जनवरी को खेला जाने वाला है।

मलेशिया ओपन क्वार्टर फाइनल में पहुंचे प्रणय

ऑकलैंड एटीपी सेमीफाइनल में पहुंचे कैमरोन नौरी

लाइव मैच में स्क्रीन पर खुद के रिकार्ड्स देख छूटी राहुल की हंसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -