लाइव मैच में स्क्रीन पर खुद के रिकार्ड्स देख छूटी राहुल की हंसी
लाइव मैच में स्क्रीन पर खुद के रिकार्ड्स देख छूटी राहुल की हंसी
Share:

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ का शुमार विश्व के महानतम खिलाड़ियों में भी किया जा रहा है। 50 वर्ष के राहुल द्रविड़ ने 164 टेस्ट और 340 एकदिवसीय मैचों में इंडिया का प्रतिनिधित्व किया, साथ ही 2005-07 के बीच टीम की कप्तानी भी कर चुके है। द्रविड़ टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। वहीं वनडे इंटरनेशनल में उन्होंने 10 हजार रनों का आंकड़ा भी पार कर चुके है।

राहुल द्रविड़ ने बुधवार (11 जनवरी) को ही अपना 50वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया। उन्होंने अपना जन्मदिन कोलकाता में भारतीय टीम के सदस्यों के साथ सेलिब्रेट किया। गुरुवार को ईडन गार्डन्स के मैदान पर भारत-श्रीलंका के मध्य हुए दूसरे वनडे मुकाबले के दौरान भी राहुल द्रविड़ के करियर को लेकर बहुत चर्चा हुई। एक मौके पर टीवी स्क्रीन पर राहुल द्रविड़ के रिकॉर्ड्स को भी देखा जा चुका है, जिसे देखकर द्रविड़ अपनी हंसी नहीं रोक पाए। द्रविड़ को नवंबर 2021 में इंडियन पुरुष टीम का मुख्य कोच नियुक्त भी कर दिया गया था। बतौर हेड कोच राहुल द्रविड़ टी20 वर्ल्ड कप 2022 के उपरांत से सवालों के दायरे में रहे हैं। गौरतलब है कि द्रविड़ के मार्गदर्शन में इंडियन टीम टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल हो चुकी थी, लेकिन उसे अहम मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। उस हार को लेकर इसी महीने बीसीसीआई की एक समीक्षा बैठक हुई थी, जिसमें राहुल द्रविड़ ने भी भाग लिया था।

 

खबरों का कहना है कि टीम इंडिया की ओर से सिर्फ दो ही ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने टेस्ट और वनडे दोनों में 10,000 से अधिक रन बनाए। एक महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और दूसरे राहुल द्रविड़। द्रविड़ ने टेस्ट क्रिकेट में 52.31 के एवरेज से 13,288 रन बनाए, इसमें 36 शतक और 63 अर्धशतक शामिल रहे। वहीं वनडे इंटरनेशनल में द्रविड़ के नाम पर 39.16 की औसत से 10,889 रन दर्ज हैं। वनडे इंटरनेशनल में द्रविड़ ने 12 शतक और 81 अर्धशतक जड़े। फील्डर के तौर पर टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक कैच लेने का वर्ल्ड रिकॉर्ड द्रविड़ के नाम दर्ज है। राहुल द्रविड़ ने 301 टेस्ट पारियों में 210 कैच लपके।

VIDEO! बीच मैदान भड़के पाकिस्तानी अंपायर, देखते ही खिलाड़ी ने पकड़ लिए पैर और फिर...

Hockey world cup नजदीक आते ही कलाकारों ने किया ये अनोखा काम

प्रणय का बड़ा बयान, कहा- "मेरे लिए महत्वपूर्ण बात प्रक्रिया..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -