स्वर्ण का संकल्प लेने के बाद 6 माह से घर नहीं लौटा ये खिलाड़ी
स्वर्ण का संकल्प लेने के बाद 6 माह से घर नहीं लौटा ये खिलाड़ी
Share:

युवा पहलवान अमन सहरावत ने एक बार फिर देश को गौरवान्वित करने का काम करता है। उन्होंने गुरुवार को एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में देश को स्वर्ण पदक दिलाया। हालांकि इस स्वर्ण को पाने के लिए उन्होंने कड़ा संघर्ष भी किया है।

हरियाणा के झज्जर के अमन ने इस चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने का संकल्प लिया था और जिसके चलते वह 6 माह से अपने घर नहीं गए हैं। उनका घर झज्जर के बिरहोड़ गांव में है। वह दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में कोच प्रवीन दहिया के साथ अभ्यास करते रहे या फिर सोनीपत के बहालगढ़ में राष्ट्रीय शिविर में मौजूद रहे, लेकिन घर की दहलीज पर नहीं चढ़ पाए। 

कोच प्रवीण ने मीडिया को इस बात की जानकारी दी है कि अमन के लिए एशियाई चैंपियनशिप बहुत अहम है। उसने पहले ही सोच लिया था कि मुझे इस चैंपियनशिप में गोल्ड जीतना है। वह अंडर-23 में वर्ल्ड चैंपियन तो बन गए थे, लेकिन एशियाई कुश्ती में भी उन्हें गोल्ड मेडल जीतना था। वह बीते वर्ष अक्टूबर में दीवाली के उपरांत से अपने घर नहीं गए हैं। वह या तो हमारे साथ रहता था या फिर बहालगढ़ में था। मेरी जब उससे बात होती थी तो मैंने उससे बोला था कि तुम एक बार अपने घर चले जाया करो। लेकिन उसने इंकार कर दिया। उसका कहना था कि इससे मेरी तैयारियों पर प्रभाव पड़ सकता है।

अंग प्रत्यारोपित खिलाड़ियों का टूर्नामेंट में प्लेयर ने किया शानदार प्रदर्शन

रवि कुमार-दीपक पूनिया ने बतौर मेंटल ट्रेनर प्रेरक वक्ता देने की अपील की

पंत के दिलोदिमाग में है दिल्ली कैपिटल्स! चिन्नास्वामी पहुंचकर टीम को दिया सरप्राइज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -