योगी सरकार का ये मंत्री दे सकता है जल्द इस्तीफा
योगी सरकार का ये मंत्री दे सकता है जल्द इस्तीफा
Share:

लखनऊ: योगी सरकार में जलशक्ति विभाग के राज्यमंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफे की ख़बरें है, किन्तु सरकार की ओर से इससे मना कर दिया गया है। कहा जा रहा है कि जलशक्ति विभाग में तबादलों एवं हस्तिनापुर में अपने समर्थकों पर FIR लिखे जाने से राज्यमंत्री दिनेश खटीक खफा हैं। उनके सभी मोबाइल देर रात से बंद हैं। चर्चा है कि जलशक्ति विभाग के राज्य मंत्री दिनेश खटीक ने सरकारी वाहन एवं सुरक्षा भी छोड़ दी है। इसके साथ-साथ दिनेश खटीक न तो अपने सरकारी आवास पर हैं तथा न ही मेरठ के हस्तिनापुर मौजूद अपने निजी आवास पर हैं। दिनेश खटीक के अतिरिक्त लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद भी नाराज हैं, किन्तु उनकी नाराजगी खुलकर सामने नहीं आई है।

सूत्रों के अनुसार, लोक निर्माण विभाग में बड़ी कार्रवाई के पश्चात् मंत्री जितिन प्रसाद आज दिल्ली पहुंचेंगे। सूत्रों का कहना है कि जितिन प्रसाद आज गृह मंत्री अमित शाह से दिल्ली में भेंट कर सकते हैं। कहा ये जा रहा है कि तबादलों पर कार्रवाई एवं तहकीकात को लेकर जितिन प्रसाद, अमित शाह के सामने अपना पक्ष रख सकते हैं। कल योगी मंत्रिमंडल की बैठक में पहुंचे जितिन प्रसाद मीडिया के सामने नहीं आए थे। जितिन प्रसाद लोक निर्माण विभाग में तबादलों में हुई गड़बड़ियों के अपराधियों पर हो रही कार्रवाई को लेकर नाराज बताये जा रहे हैं। इसी बात को लेकर उन्होंने मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी तथा आज वो दिल्ली में अमित शाह से भी भेंट कर सकते हैं।

वही इस बीच जलशक्ति विभाग के राज्य मंत्री दिनेश खटीक भी मंगलवार को कैबिनेट बैठक के लिए निकले थे, किन्तु वो सरकारी आवास नहीं लौटे। उन्होंने संगठन महामंत्री सुनील बंसल से भेंट की थी तथा अपनी बात कहकर ,नाराजगी जताकर निकल गए, और फिर वो अपने सरकारी आवास नहीं लौटे। चर्चा ये है कि उन्होंने अपनी सरकारी गाड़ी और सुरक्षा छोड़ दी है। हालांकि, योगी सरकार के उच्चधिकारियों ने इसका खंडन किया है। ACS सूचना नवनीत सहगल ने इसे अफवाह करार दिया था। फिलहाल जलशक्ति विभाग के राज्य मंत्री दिनेश खटीक से संपर्क नहीं हो पा रहा है। खटीक, मेरठ की हस्तिनापुर सीट से दूसरी बार चुनाव जीते हैं। पिछली सरकार में भी वह मंत्री थे।

'मैंने मुंह खोला तो सियासी भूकंप आ जायेगा', इस नेता ने दिया बड़ा बयान

CM एकनाथ शिंदे से बच्ची ने पूछे ऐसे सवाल कि वायरल हो गया VIDEO

शिंदे गुट ने घोषित की शिवसेना की नई कार्यकारिणी, पार्टी अध्यक्ष बने उद्धव ठाकरे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -