इस मंत्री ने कर डाली CM शिंदे की छत्रपति शिवाजी से तुलना, मचा बवाल
इस मंत्री ने कर डाली CM शिंदे की छत्रपति शिवाजी से तुलना, मचा बवाल
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में छत्रपति शिवाजी महाराज के साथ मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की तुलना के पश्चात् प्रदेश का राजनीतिक तापमान एक बार फिर चढ़ गया है। महाराज छत्रपति एवं मुख्यमंत्री शिंदे की तुलना महाराष्ट्र सरकार में पर्यटन मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा ने की है। मंगल प्रभात लोढ़ा ने कहा है कि एकनाथ शिंदे का उद्धव कैंप से अपने समर्थकों के साथ निकलकर बाहर आना ठीक वैसा ही है जैसे शिवाजी महाराज मुगल शासक औरंगजेब को आगरा किले में चकमा देकर उनके शिकंजे से आजाद हुए थे। 

मंगल प्रभात लोढ़ा के इस बयान की विपक्ष ने तीखी आलोचना की है। इतिहास के पन्नों को पलटें तो ये वर्ष 1666 था जब शिवाजी महाराष्ट्र से सैकड़ों किलोमीटर दूर आगरा के किले में मुगल शासक औरंगजेब की कैद में थे, इसी के चलते उन्होंने अपनी चालाकी, चतुराई और साहस दिखाई तथा इस कैद से निकलने में सफल हुए। बोला जाता है कि इस के चलते शिवाजी महाराज और उनके पुत्र संभाजी एक टोकरे में बैठकर आगरा किले से बाहर निकले थे। इस कैद से निकलने के बाद शिवाजी इतने शक्तिशाली हो गये थे कि उन्होंने कभी औरंगजेब एवं मुगल साम्राज्य को मराठा क्षेत्र में पनपने नहीं दिया। 

बता दें कि बुधवार 30 नवंबर को एक समारोह में मंगल प्रभात लोढ़ा ने कहा था कि जैसे स्वराज के लिए छत्रपति ने एक योजना बनाई एवं उस पर अमल कर औरंगजेब की कैद से भागने में सफल रहे उसी प्रकार मुख्यमंत्री शिंदे ने भी खतरा उठाया तथा उद्धव कैम्प से बाहर निकले। बता दें कि इसी वर्ष जून में एकनाथ शिंदे ने अपने 42 विधायकों के साथ मुख्यमंत्री उद्धव के खिलाफ बगावत की थी तथा कई दिनों में असम में डेरा डाले रखा था। आखिरकार इस बगावत के पश्चात् महाराष्ट्र में उद्धव की अगुवाई वाली MVA सरकार गिर गई तथा एकनाथ शिंदे ने भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाई तथा वे महाराष्ट्र के सीएम बने। इस दल बदल की सुनवाई सर्वोच्च न्यायालय कोर्ट में भी चल रही है। इस बयान को NCP नेता अजित पवार ने दुर्भाग्यपूर्ण और चौंका देने वाला बताया है, उन्होंने कहा कि महान मराठा राजा की वीरता की तुलना एकनाथ शिंदे के कायरतापूर्ण कृत्य से करना गलत है। इसने महाराष्ट्र की जनता को नाराज कर दिया है तथा मतदाता बैलेट बॉक्स के जरिए इसका करारा जवाब देंगे। यहां तक की भाजपा सांसद उदयन राजे भोसले ने भी इस बयान की निंदा की है। 

'बिहार कभी आलू और बालू से आगे निकला ही नहीं', लालू-नीतीश पर PK ने बोला हमला

कोई भी एक से अधिक शादी क्यों करे, एक देश में दो विधान क्यों ? CM शिवराज ने किया UCC का ऐलान

गुजरात में प्रथम चरण का मतदान संपन्न, राज्य में 57.08% वोटिंग दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -